Baba Vanga 2025 Prediction: बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां इन दिनों फिर चर्चा में आ गई हैं. बाबा वेंगा की मौत हुए तीन दशक बीत गए, इसके बाद भी लोग उनकी भविष्यवाणियों को लेकर चिंतित हैं. बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि साल 2025 से ही मानवता के खात्में की शुरुआत हो जाएगी. उनका कहना है कि यह एक के बाद एक विनाशकारी घटनाओं की वजह से होगा. द्वितीय विश्व युद्ध पर की गई उनकी भविष्यवाणियां सच होने के बाद बाबा वेंगा चर्चा में आई थीं. 


बाबा वेंगा का जन्म साल 1911 में हुआ था. 12 साल की उम्र में धूल की आंधी की वजह से उनकी आंख की रोशनी चली गई. साल 1996 में बाबा वेंगा का निधन हुआ, लेकिन उन्होंने इससे पहले ही सैकड़ों वर्षों के लिए भविष्यवाणियां कर दी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बाबा वेंगा ने साल 2025 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, वो काफी ज्यादा डरावनी हैं. उन्होंने कहा है कि इसी साल से मानवता का विनाश होना शुरू हो जाएगा. 


इंसान शुक्र ग्रह पर ऊर्जा की करेगा खोज
बाबा वेंगा ने कहा है कि साल 2025 में एक प्रलयकारी घटना के साथ मानवता के पतन की शुरुआत होगी. साल 2025 में ही यूरोप में भयावह संघर्ष शुरू होगा, जिससे बड़ी तबाही मचेगी और यहां की बड़ी आबादी बुरी तरह से प्रभावित होगी. बाबा वेंगा ने कहा है कि साल 2028 तक इंसान शुक्र से ऊर्जा प्राप्त करने की कोशिश करेगा. इसके बाद 2033 में बड़ा जलवायु परिवर्तन होगा. ध्रुवीय बर्फ के पिघलने से समुद्र का जलस्तर बढ़ने की बात कही है. 


2130 में मनुष्य का एलियन से होगा संपर्क
बाबा वेंगा ने कहा है कि साल 2076 तक दुनियाभर में साम्यवाद फैल जाएगा. वहीं 2130 में मनुष्य का एलियन से संपर्क होगा. वेंगा के मुताबिक, साल 2170 में विश्वभर में सूखे का प्रकोप होगा. इसकी वजह से पृथ्वी पर जलवायु परिवर्तन का प्रभाव बढ़ जाएगा. बाबा वेंगा ने सबसे खतरनाक भविष्यवाणी 3005 के लिए की है. उन्होंने कहा है कि 3005 में पृथ्वी और मंगल ग्रह के बीच युद्ध छिड़ जाएगा. उनके मुताबिक, 3797 तक पृथ्वी मनुष्य के रहने लायक नहीं रह जाएगी. इसकी वजह से मनुष्यों को कहीं और शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. इस तरह से आखिरी में साल 5079 तक धरती से सबकुछ नष्ट हो जाएगा. 


बाबा वेंगा ने 9/11 हमले को लेकर की थी भविष्यवाणी
मौत से पहले बाबा की वेंगा की कुछ भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं, जिसकी वजह से लोग डरे हुए हैं. राजकुमारी डायना की मौत और अमेरिका में 9/11 हमले को लेकर की गई भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं. आने वाले समय में बाबा वेंगा की भविष्यवाणी कितनी सच होगी यह कहना मुश्किल है, लेकिन भविष्य को लेकर कही गई बातों पर कुछ लोगों का ध्यान जरूर जाता है. मौजूदा समय में दुनिया कई संकटों और बढ़ती पर्यावरणीय चुनौतियों से जूझ रही है, ऐसे में बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां किसी चुनौती से कम नहीं है.


यह भी पढ़ेंः Top-10 Muslim countries: दुनिया के टॉप-10 मुस्लिम आबादी वाले देश कौन से हैं? इस देश में मुसलमानों की सबसे अधिक आबादी