Baba Venga Predictions for 2025 : दुनियाभर में लाखों लोग भविष्यवाणी करते हैं. इनमें से कई झूठी तो कुछ सच्ची साबित होती है. हालांकि, दुनिया कई ऐसे लोगों को याद करती है, जिनकी भविष्यवाणियां अन्य लोगों की अपेक्षा ज्यादा सच होती हैं. ऐसे ही भविष्यवक्ताओं में शामिल नेत्रहीन बल्गेरयाई महिला वांगेलिया पांडेवा गुशटेरोवा या बाबा वेंगा किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच सिद्ध हुई है. यहां तक की बाबा वेंगा की मौत के बाद भी उनकी भविष्यवाणियों ने लोगों में उत्सुकता जगा रखी है.


बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां ऐसी की है जो आगे चलकर बिल्कुल सच सिद्ध हुई हैं. इसमें द्वितीय विश्व युद्ध, चेकोस्लाविया और युगोस्लाविया के विघटन, चेरनोबिल परमाणु दुर्घटना, स्टालिन की मौत की तारीख सहित कई ऐसी भविष्यवाणियां आगे चलकर सच साबित हुई. ऐसे में अब लोग नए साल के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी जानना चाहते हैं.


2043 तक यूरोप पर होगा मुस्लिस शासन


बाबा वेंगा ने 2025 के लिए अपनी भविष्यवाणी में कहा था साल 2025 की शुरुआत में तबाही शुरू हो सकती है. बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी से उनके अनुयायियों में और आम लोगों के बीच गंभीर चिंता का सबब बना हुई है. बता दें कि बाबा वेंगा ने यूरोप में एक बड़े संघर्ष की भी भविष्यावाणी की थी, जो 2025 तक महाद्वीप की एक बड़ी आबादी को तबाह कर देगा. वहीं, बाबा वेंगा ने साल 2043 तक यूरोप को मुस्लिम शासन के अधीन होने की भविष्यवाणी की थी और 2076 तक दुनियाभर में साम्यवादी शासन के आने की भविष्यवाणी की थी.


कौन थीं भविष्यवक्ता बाबा वेंगा


बाबा वेंगा के नाम से जानी जाने वाली महिला का पूरा नाम वांगेलिया पांडेवा गुशटेरोबा था. जिनका जन्म 1911 में हुआ था. 12 साल की उम्र में एक तुफान में फंसने के कारण उनकी देखने की शक्ति चली गई थी. इसी घटना के बाद से कथित तौर पर उनमें पूर्वाभ्यास क्षमताओं का विकास हुआ, जिसके बाद की गई भविष्यवाणियों के लिए उन्हें खूब प्रसिद्धि मिली. वेंगा ने अपना ज्यादातर जीवन बुल्गारिया में ही बिताया और उन्हें “बाल्कन के नास्त्रेदमस” के रूप में जाना जाने लगा.


खुद की मृत्यु के बारे में बाबा वेंगा ने की थी भविष्यवाणी


1990 में एक साक्षात्कार के दौरान बाबा वेंगा ने कथित तौर पर अपनी मृत्यु की भी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि उनका निधन 11 अगस्त, 1996 को होगा और उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, बाबा वेंगा की मृत्यु ठीक 11 अगस्त को ही हुई. हालांकि उनके निधन के बावजूद आज भी उनकी भविष्यवाणियों की विरासत कायम है.