Balochistan Bomb Blast: एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में शुक्रवार (20 जनवरी) को बम विस्फोट हुआ है. बम विस्फोट की वजह से एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन सहित आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. इसकी वजह से आठ लोग घायल हो गए हैं. डिप्टी कमिश्नर आगा समीउल्लाह ने बताया कि बोलन जिले के पेशी इलाके में जाफर एक्सप्रेस बम हमले की चपेट में आ गया. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पहाड़ी इलाके में होने की वजह से बचाव दल को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 


ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद घायल लोगों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. इसके बम धमाके के बाद से आस-पास के सारे हॉस्पिटल में इमरजेंसी घोषित कर दिया गया है. डिप्टी कमिश्नर आगा समीउल्लाह ने स्थानीय मीडिया को बताया कि ये बम धमाका एक प्रकार का रिमोट  कंट्रोल से किया गया धमाका था, जिसके वजह से ट्रेन की बोगियां पटरी से उतर गई.


आधिकारिक बयान जारी नहीं किया
पुलिस ने ट्रेन बम धमाके को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. इससे पहले पिछले साल 25 दिसंबर को बलूचिस्तान में हुए आतंकवादी घटनाओं में 6 सिक्योरिटी पर्सनल की मौत हो गई थी और 17 लोगों  गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मिलिट्री मीडिया विंग ने जानकारी दी थी कि पिछले हमले में सिक्योरिटी फोर्स के कप्तान फहाद, लांस नायक इम्तियाज और सिपाही असगर, मेहरान और शामुन ब्लास्ट में मारे गए थे.


पुलिस और आर्मी को निशाना बनाते है
पिछले कई महीनों से पाकिस्तान के बलूचिस्तान में टीटीपी आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना और पुलिस पर लगातार हमले कर रहे हैं, जिसमें बलूचिस्तान के ही दूसरे इलाके में पाकिस्तानी सेना पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. अक्सर आतंकवादी पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर का इस्तेमाल करके गैर-तरीके से घुसकर आम जनता, पुलिस और आर्मी को निशाना बनाते है. 


ये भी पढ़ें:Sri Lankan Economy Crisis: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयर्सूया ने एस जयशंकर को बोला धन्यवाद, जानें इसके पीछे की वजह