Grand Hyatt Hotel : बैंकॉक के होटल में 6 विदेशी नागरिकों की मौत की दुनियाभर में चर्चा हो रही है. इसमें पुलिस को भी हैरान करने वाली जानकारियां मिल हैं. अब इसमें जहर का एंगल सामने आया है. थाईलैंड पुलिस के मुताबिक, मरने वालों में 2 अमेरिकी और 4 वियतनाम के नागरिक थे. इनमें तीन महिला और तीन पुरूष हैं. ये सभी बीते दिनों से बैंकॉक के होटल ग्रैंड हयात इरावन की में रुके थे, लेकिन मंगलवार दोपहर सभी अपने कमरे में मरे हुए मिले. अब रिपोर्ट में इन लोगों के शरीर से सायनाइड के अंश मिले हैं. थाईलैंड पुलिस के फॉरेंसिंक डिपार्टमेंट का कहना है कि कमरे से जो कप और चाय के थर्मस मिले हैं, उनमें सायनाइड के अंश  मिलने की पुष्टि हुई है. मृतकों के खून के सैंपल में भी केमिकल पाया गया है. चाय के सभी कप में सायनाइड मिला है. शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं. 


खाना भी मंगाया, लेकिन चेकआउट करने से पहले मारे गए
पुलिस जांच में सामने आया कि सभी अलग अलग तारीख में होटल आए और 15 जुलाई को सभी एक लग्जरी सुइट में शिफ्ट हो गए. 15 जुलाई की दोपहर कमरे में खाना भी आया था. सोमवार को सभी को चेक-आउट करना था, लेकिन बाद में होटल स्टाफ को सभी मृत मिले. जिस टेबल पर खाना रखा था, वो ज्यों का त्यों तो यानी उसे किसी ने खाया भी नहीं था. 


पुलिस इस एंगल को भी मान रही कारण
बैंकॉक पुलिस के अनुसार, छह लोगों में शादीशुदा जोड़ा भी था. इन दोनों ने 2 अन्य लोगों के साथ लगभग 2 लाख 78 हजार डॉलर निवेश किए थे. जहर खाने का यह भी एक कारण हो सकता है. यह निवेश जापान में एक अस्पताल खोलने के लिए किया गया था. हो सकता है कि ये सभी उसी मामले को सुलझाने लिए इकट्ठा हुए हों. पुलिस का कहना है कि इनमें से ही किसी एक शख्स ने बाकी सभी को मारा है. होटल में कमरे एक 7वें शख्स ने बुक किए थे. हालांकि, इसके अभी कोई सबूत नहीं मिले हैं.