Bangladesh Allegation:  बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के महासचिव मिर्जा इस्लाम आलमगीर ने दुनियाभर की मीडिया पर प्रोपेगैंडा फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने भारत को संबोधित करते हुए कहा कि 'राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर और विशेष रूप से आपके देश की विभिन्न मीडिया द्वारा एक तरह की गलतफहमी और बहुत दुर्भाग्यपूर्ण प्रचार किया जा रहा है - मीडिया सांप्रदायिक अत्याचारों को बढ़ावा दे रहा है.' 


उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो चल रहा है वह बिल्कुल भी सच नहीं है. यह सांप्रदायिक नहीं है, धार्मिक नहीं है. यह पूरी तरह से एक राजनीतिक मुद्दा है. उन्होंने  भारत की मीडिया को आमंत्रित करते हुए कहा कि आप ढाका आएं और खुद देखें कि बांग्लादेश में क्या हुआ है.


भारत की मीडिया को ढाका आने का न्योता
उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो चल रहा है वह बिल्कुल भी सच नहीं है. यह सांप्रदायिक नहीं है, धार्मिक नहीं है. यह पूरी तरह से एक राजनीतिक मुद्दा है. उन्होंने ने भारत की मीडिया को आमंत्रित करते हुए कहा कि आप ढाका आएं और खुद देखें कि बांग्लादेश में क्या हुआ है.


हसीना सरकार पर गंभीर आरोप
इस्लाम आलमगीर ने कहा कि कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि बांग्लादेश के लोग सांप्रदायिक समस्याएं पैदा कर रहे हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. वे बांग्लादेशी सरकार के हाथों में सुरक्षित हैं, बांग्लादेशी लोग हमेशा सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि यह अंतरिम सरकार के खिलाफ चल रही एक राजनीतिक साजिश है. उन्होंने शेख हसीना की सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लोग उनके भ्रष्टाचार से तंग आ चुके थे. उनकी सरकार में निर्दोष लोगों की हत्याएं हुईं. इसलिए बांग्लादेश के लोग अब हसीना की सरकार नहीं चाह रहे थे.


बांग्लादेश में हुई घटनाएं
दरअसल, बांग्लादेश में कोटा समाप्त करने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के अंतिम दिनों में हिंदुओं पर जमकर अत्याचार हुए. इस दौरान हिंदुंओं के घरों को जलाया गया और उनके घरों में लूट की गई. बांग्लादेश के एक अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़ी संस्था ने कहा कि पूरे बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ 205 घटनायें हुई हैं. 


यह भी पढ़ेंः पहले जो कर रहे थे दंगे अब कर रहे अफसोस, किस बात का है मलाल? शेख हसीना सरकार गिरने के बाद भी क्यों परेशान छात्र