Coup in Bangladesh: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारी दबाव के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, साथ ही वह सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं. इस मसले को लेकर पाकिस्तान के एक्सपर कमर चीमा ने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में कोई नई ताकत ने जन्म ले लिया है, जिसका मुकाबला शेख हसीना नहीं कर सकी. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हुए प्रदर्शन के स्टूडेंट प्रोटेस्ट नाम दिया गया, लेकिन इसके पीछे कोई और है. 


कमर चीमा ने कहा कि शेख हसीना का इस तरह इस्तीफा देना साउथ एशिया और हम सब के लिए बहुत बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में आरक्षण हटाने की मांग को लेकर शुरू हुआ प्रदर्शन किस तरही से सरकार विरोधी आंदोलन बना, किसी पता ही नहीं चल सका. उन्होंने कहा कि उनको इस बात की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ेगा. चीमा ने कहा कि इसमें हसीना ने स्मार्ट तरीके से काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि यदि उनकों लग रहा ता कि इस तरह बवाल हो सकता है तो उनको पहले ही इस्तीफा देना चाहिए था. इससे दोबारा इलेक्शन हो जाते. 


बांग्लादेश के साथ खड़ा है भारत-पाकिस्तानी एक्सपर्ट
कमर चीमा ने कहा कि बांग्लादेश की आजादी से लेकर अभी तक भारत लगातार बांग्लादेश का साथ दे रहा है. शेख हसीना और पीएम मोदी के अच्छे ताल्लुकात हैं. मोदी शेख हसीना को स्टेट गेस्ट के तौर पर बुला चुके हैं. चीमा ने कहा कि जिस तरह से बाग्लादेश में तख्तापलट हुआ है, इसका सबसे बुरा असर बांग्लादेश की इकोनॉमी पर पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि जब किसी देश की राजनीति अस्थिर हो जाती है तो वह पीछे हो जाता है. 



बांग्लादेश में नई ताकत ने लिया जन्म- चीमा
बांग्लादेश की सेना ने सत्ता अपने हाथ में ले लिया है. चीमा ने कहा कि हाल ही में हसीना सरकार ने इस्लामी जमात को बैन किया. इसके बाद इस तरह से उत्पात शुरू हुए. एक छात्र आंदोलन यहां तक बढ़ गया कि प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना पड़े यह सोचने वाली बात है. चीमा ने कहा कि इसके पीछे जरूर कोई ताकत हैं. उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि बांग्लादेश में किसी नई ताकत ने जन्म ले लिया है. 


यह भी पढ़ेंः Pakistan Two Parts: बांग्लादेश में तख्तापलट के बीच पाकिस्तान के फिर दो टुकड़े होने की बात क्यों कही जा रही