Persecution of Hindus In Bangladesh : भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अंतरिम सरकार बनाई गई, मोहम्मद यूनुस ने सरकार के मुख्य सलाहकार के रूप में  8 अगस्त को शपथ ली है. इस राजनीतिक उठापटक के बीच बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमलें हो रहे हैं. इनमें सबसे ज्यादा निशाना हिंदुओं को बनाया जा रहा है. नौबत यहां तक आ गई है कि कट्टरपंथी हिंदुओं को दुर्गा पूजा न मनाने को लेकर भी धमकी दे रहे हैं. बल्कि एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़  बंगाली में नारा लगा रहे हैं कि दुर्गा पूजा नहीं होने देंगे. अभी तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है. 


हिंदुओं अल्पसंख्यकों का लगातार हो रहा दमन


बांग्लादेश में आज के समय में जो खबरें सामने आ रही हैं, उसके हिसाब से ये देश हिंदुओं और अल्पसंख्यकों के लिए नर्क बन गया है. कट्टरपंथी लगातार हिंदुओं का उत्पीड़न कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 74 वर्षीय हिंदू स्वतंत्रता सेनानी खगेंद्र नाथ प्रमाणिक पर उनके घर पर धारदार हथियार से हमला किया गया. वहीं ऐसा भी सुनने में आ रहा है कि सरकारी पदों से लोगों को जबरन रिटायर कर दिया गया. 






दुर्गा पूजा मनाई तो भुगतना होगा गंभीर परिणाम


दुर्गा पूजा का त्यौहार आने वाला है. इस मौके पर पूजा उत्सव समितियों के नेताओं को धमकी भरे पत्र मिले हैं. जिनमें उनसे दुर्गा पूजा का त्यौहार मनाने से पहले 5 लाख टका देने की मांग की गई. इन धमकियों से जहां कुछ पूजा उत्सव समितियों ने कार्यक्रम रद्द कर दिया है. तो वहीं कुछ ने पुलिस की मदद ली हैं. 


हिंदुओं अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले और उत्पीड़न को लेकर भारत सरकार की तरफ से भी कड़ी आपत्तियां जताई जा चुकी है. इसके बाद भी मोहम्मद यूनुस
अल्पसंख्यकों को बचाने के लिए कोई भी कदम उठाते हुए नहीं दिख रहे हैं. 


ये भी पढ़ें-


अमेरिका में पास हुआ बिल, अब स्कूलों में मोबाइल फोन पर लगेगा प्रतिबंध