Bangladesh Election News: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने खेल के मैदान के बाद अपनी सियासी पारी का आगाज कर दिया है. वे अपने गृहनगर निर्वाचन क्षेत्र मगुरा से मौजूदा अवामी लीग (एएल) पार्टी के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. अल जज़ीरा ने मंगलवार की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी.


बांग्लादेश के लिए एकदिवसीय टीम की कप्तानी करने वाले शाकिब अल हसन ने चुनावी रैली को संबोधित करना भी शुरू कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को शाकिब मगुरा में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे, जहां हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद थे. कार्यक्रम स्थल पर एसयूवी में सवार होकर पहुंचे स्टार क्रिकेटर का भीड़ ने एक अनुभवी राजनेता की तरह स्वागत किया.


जबरदस्त अंदाज में शाकिब ने दिया जवाब 


इस दौरान हसन ने एक यूट्यूबर के साथ जबरदस्त अंदाज में बातचीत भी की. दरअसल, यूट्यूबर ने शाबिक से कहा कि बांग्लादेश के हर जिले की अपनी खासियत है. चाहे वह खाना में हो, परिधान हो या कोई स्मारक हो. लेकिन जब मैं यहां पहुंच लोगों से यहां के खासियत के बारे में पूछा तो लगभग सभी ने कहा कि यहां की खासियत शाकिब अल हसन हैं. इस पर बांग्लादेशी खिलाड़ी ने व्यंगात्मक ढंग से कहा कि अगर मैं भी उनकी जगह होता तो यही कहा होता.


दिग्गज ऑलराउंडर हैं शाकिब


हसन, वर्तमान में बांग्लादेश दिवसीय टीम के कप्तान हैं, वे वर्षों से दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर रहे हैं. फिलहाल वे वनडे क्रिकेट और टी-20 में नंबर एक ऑलराउंडर हैं. शाकिब अल हसन पहली बार सांसद पद के उम्मीदवार के तौर पर मगुरा-1 से अवामी लीग के चुनाव चिह्न के साथ चुनाव लड़ रहे हैं.


ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने स्टार क्रिकेटरको 7 जनवरी को 12वें राष्ट्रीय चुनाव में छक्का मारने" के लिए कहा है. प्रधानमंत्री ने दिग्गज ऑलराउंडर को रत्न बताते हुए कहा कि आपको भाषण देने की जरूरत नहीं है. आप ऐसे ही चुनाव में छक्का मार सकते है. 


ये भी पढ़ें: अमेरिका में मृत मिले भारतीय मूल के परिवार को लेकर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानें कैसे हुई थी सभी की मौत