Sheikh hasina Son Sajeeb Wajed : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने उनके ढाका छोड़ने से पहले की कुछ बातों का खुलासा किया है. सजीब वाजेद जॉय ने बुधवार को एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी मां देश नहीं छोड़ना चाहती थीं. उनके परिवार को ढाका से भागने के लिए मनाना पड़ा था. उन्होंने अपनी मां से कहा था कि भीड़ उन्हें मार डालेगी. जॉय ने डॉयचे वेले से कहा कि मैं इसलिए चिंतित नहीं था कि वह बांग्लादेश छोड़ रही थीं, बल्कि इसलिए कि वह बांग्लादेश नहीं छोड़ना चाहती थीं, लेकिन हमें उन्हें समझाना पड़ा. मैंने कहा कि यह अब कोई राजनीतिक आंदोलन नहीं है, यह एक भीड़ है... वे तुम्हें मार देंगे. जॉय ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि उन्होंने अमेरिका या यूके में शरण मांगी है. उन्होंने कहा कि शेख हसीना कुछ समय के लिए दिल्ली में रहेंगी. बता दें कि शेख हसीना सोमवार को एक सैन्य विमान से ढाका से भागकर गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंची थीं, उन्हें वहां से तुरंत सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. उनके देश छोड़ने के कुछ ही घंटों बाद भीड़ ने उनके घर में तोड़फोड़ की.


'इस्तीफा देने का फैसला एक दिन पहले ही लिया था'
हसीना के बेटे  जॉय ने आगे कहा, इस्तीफा देने का फैसला एक दिन पहले ही ले लिया गया था, लेकिन उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि हजारों प्रदर्शनकारियों ने उनके घर की ओर मार्च करना शुरू कर दिया था. हममें से कुछ ही लोग जानते थे कि वह घोषणा करेंगी कि वह इस्तीफा दे रही हैं और उनकी योजना संविधान के अनुसार सत्ता का हस्तांतरण सुनिश्चित करने की थी, लेकिन प्रदर्शनकारी पीएम आवास की ओर बढ़ने लगे तो हमने डर के मारे कहा कि अब और समय नहीं है. आपको अब यहां से चले जाना चाहिए.


'मां ने भारत से कहीं और जाने का फैसला नहीं किया'
जॉय ने कहा कि उनकी मां ने भारत से कहीं और जाने का फैसला नहीं किया है. वह बहुत परेशान हैं. शेख हसीना स्वस्थ हैं और अब दिल्ली में हैं. मेरी बहन उनके साथ है. मेरी बहन दिल्ली में रहती है... वह स्वस्थ हैं, लेकिन बहुत परेशान हैं. वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक में कहा कि शेख हसीना सदमे की स्थिति में हैं और सरकार ने उनकी योजनाओं पर चर्चा करने से पहले उन्हें समय दिया है.


ये भी पढ़ें : Sajeeb Wajed Statement: 'शेख हसीना अभी मरी नहीं है', किसके बयान से बांग्लादेश की राजनीति में मच गई खलबली