Bangladesh Government Crisis : बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद प्रदर्शनकारियों की तालिबानी करतूत सामने आई है. यहां जेसोर में सोमवार को एक होटल में आग लगा दी गई, जिसमें कम से कम 8 लोगों की जलकर मौत हो गई और 84 लोग घायल हो गए. होटल के मालिक जेसोर जिले के अवामी लीग के महासचिव शाहीन चकलादार थे.


डिप्टी कमिश्नर अबरारुल इस्लाम ने इस घटना की पुष्टि की. मृतकों में से दो लोगों की पहचान 20 वर्षीय चयन और 19 वर्षीय सेजन हुसैन के रूप में हुई. अस्पताल के एक कर्मचारी हारुन रशीद ने बताया कि कम से कम 84 लोग वहां इलाज करा रहे थे, जिनमें से अधिकांश छात्र हैं.  शहर में विभिन्न स्थानों पर हजारों लोग प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे का जश्न मना रहे थे. जश्न के दौरान कुछ लोगों ने चित्तरमोर इलाके में जाबिर होटल में आग लगा दी और उसके फर्नीचर को तोड़ दिया. वहीं, जिला अवामी लीग कार्यालय और शरशा और बेनापोल क्षेत्रों में 3 और अवामी लीग नेताओं के घरों पर उपद्रवियों ने हमला किया.


अब तक 300 लोगों की जा चुकी है जान


बांग्लादेश में आगजनी और भड़की हिंसा में कम से कम अब तक 300 लोगों की जान जा चुकी है. न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट में सोमवार को ऐसा दावा किया गया. हालांकि, मौत के आंकड़ों को लेकर अभी कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है कि मौत की संख्या 300 है. AFP ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बांग्लादेश की सड़कों पर रविवार को हिंसा हुई. इसमें मरने वालों की संख्या कम से कम 300 हो गई,


100 लोगों के मौत की आधिकारिक पुष्टि
झड़प में 100 लोगों की मौत की आधिकारिया पुष्टि हुई है. हालांकि, AFP ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मरने वालों की संख्या कम से कम 300 बताई है. रविवार को हुई भीषण झड़प में 14 पुलिसकर्मियों समेत 100 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों अन्य घायल हो गए.