Bangladesh News: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के सरकारी आवास गबाभान में लूटपाट के बीच एक व्यक्ति ने पूर्व प्रधानमंत्री की साड़ियों से भरा एक बैग चुरा लिया. हफ्तों से चल रहे विरोध प्रदर्शनों की वजह से बांग्लादेश में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई और कर्फ्यू लगा दिया गया साथ ही इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया.


सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक शख्स अपने सिर पर एक सूटकेस लिए हुए दिखाई दे रहा है. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसमें शेख हसीना की साड़ी है. उस शख्स ने अपनी बात दोहराते हुए दावा किया कि वह साड़ियों को अपनी बेगम को देगा और उसे प्रधानमंत्री बनाएगा.


शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद उनके आवास पर हुई लूटपाट


पूर्व पीएम के देश छोड़कर भागने के बाद, उनके आवास पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने हमला किया. सोशल मीडिया पर प्रदर्शनकारियों के वीडियो की बाढ़ आ गई, जिसमें वे आवास में घुस गए और जो कुछ भी मिला उसे अपने साथ ले गए. वीडियो में प्रदर्शनकारियों को शेख हसीना के ऑफिस में बर्तन और कालीन चुराते और दराजों में हाथ डालते हुए दिखाया गया.






प्रदर्शनकारियों ने जमकर खाई बिरयानी


वहीं, एक दूसरी क्लिप में कुछ लोगों को रसोई में घुसते और पूर्व प्रधानमंत्री के आवास में बिरयानी जैसी दिखने वाली चीजों पर दावत उड़ाते हुए दिखाया गया. शेख हसीना आज शाम को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पहुंचीं. जनवरी में हुए चुनावों में लगातार चौथी बार और कुल मिलाकर पांचवीं बार जीत हासिल करने के महज सात महीने बाद शेख हसीना का तख्तापलट हो गया और उन्हें देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा.


ये भी पढ़ें: Bangladesh Government Crisis: बांग्लादेश में आरक्षण की आग ने कैसे भस्म की शेख हसीना की राजनीति? जानें तख्तापलट तक की पूरी कहानी