Bangladesh Army Rule: बांग्लादेश में भीषण आगजनी और हिंसा के बीच हालात बेहद खराब हो गए हैं. हालात बेकाबू होने के बाद सोमवार (5 अगस्त) को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब अंतरिम सरकार बांग्लादेश का कार्यभार संभालेगी. इस बीच बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद ने बड़ी बात कही है. साजिब ने कहा कि अगर संकट की स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो बांग्लादेश फिर से पाकिस्तान बन जाएगा.


पूर्व पीएम शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें उन्होंने कहा कि अगर तेजी से बढ़ रहे हालातों पर काबू नहीं पाया गया तो बांग्लादेश फिर से पाकिस्तान बन जाएगा.उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार प्रदर्शनकारियों की बात सुन रही थी. हमने सुनिश्चित किया कि हत्याओं के लिए सबूत होंगे लेकिन आंदोलनकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी वे संतुष्ट नहीं हो रहे थे.


आंदोलनकारियों ने बढ़ा दी थी अपनी मांगे-साजिब वाजेद 


साजिब वाजेद जॉय ने आगे कहा कि हम समझौता करने के तरीके अपना रहे थे और उन्होंने अपनी मांगें बढ़ानी शुरू कर दीं अंत में हसीना सरकार के पतन की मांग की गई। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार कोई भी गैर-निर्वाचित सरकार 1 मिनट के लिए भी सत्ता का इस्तेमाल नहीं कर सकती. इसलिए अंततः वे कहेंगे कि शेख हसीना सरकार के अधीन कोई चुनाव नहीं हो सकता और कार्यवाहक सरकार बनाने की मांग की जा सकती है.pic.twitter.com/7H2N5ljxFp






 शेख हसीना राजनीति में वापस नहीं आएंगी


बीबीसी वर्ल्ड सर्विस के न्यूजआवर कार्यक्रम में दिए गए इंटरव्यू में पूर्व पीएम शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय, ने अपनी मां की किसी भी राजनीतिक वापसी की संभावना को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में बदलाव लाने के उनके प्रयासों के बावजूद, उनके नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह से वह "बहुत निराश" हैं. उन्होंने कहा कि शेख हसीना रविवार (4 अगस्त) से ही इस्तीफे पर विचार कर रही थीं और अपने परिवार के दबाव के बाद उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ दिया था.


शेख हसीना ने बदल दी बांग्लादेश की तस्वीर- साजिद वाजेद जॉय


शेख हसीना के बेटे साजिद वाजेद जॉय ने अपनी मां के कार्यकाल का बचाव करते हुए कहा, "उन्होंने बांग्लादेश को बदल दिया है. जब उन्होंने सत्ता संभाली थी, तब इसे एक असफल देश माना जाता था. यह एक गरीब देश था. आज तक इसे एशिया के उभरते हुए देशों में से एक माना जाता था. 


प्रदर्शनकारी हिंसा के बाद पुलिस से क्या उम्मीद कर सकते हैं?- जॉय


प्रदर्शनकारियों के खिलाफ़ बल प्रयोग के आरोपों पर जॉय ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की गई हिंसा को देखते हुए सरकार की प्रतिक्रिया उचित थी. जॉय ने कहा कि "आपने पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला है. उन्होंने कहा कि कल यानि कि रविवार (4 अगस्त) ही 13 लोगों की हत्या कर दी गई. तो जब भीड़ लोगों को पीट-पीटकर मार रही हो, तो आप पुलिस से क्या उम्मीद करते हैं?"


ये भी पढ़ें: West Bengal News: पश्चिम बंगाल का नहीं होगा विभाजन, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित, CM ममता ने कही ये बात