Bangladesh Hindu Crisis : बांग्लादेश में अब भी हिंदुओं और मंदिरों पर हमले नहीं रुक रहे. मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व बनी सरकार में भी लगातार हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है. अब दुर्गा पूजा के लिए बनी मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है. बांग्लादेश के शेरपुर जिले में 31 अगस्त की रात यह घटना हुई. देर रात कुछ कुछ उपद्रवियों ने मंदिर का ताला तोड़ा और अंदर दाखिल हो गए. उन्होंने मिट्टी से बनी माता की प्रतिमा को तोड़ दिया. यह इलाका मेघालय बॉर्डर से सटा हुआ. मंदिर समिति के महासचिव ने बताया कि आरोपियों ने पेट्रोल छिड़कर मूर्ति को जलाने का प्रयास भी किया, लेकिन आग नहीं लग पाई. इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और सेना के जवान मौके पर पहुंचे. उपद्रवी घटना स्थल से भाग गए.


अभी तक नहीं हुआ कोई भी गिरफ्तार
सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं किया गया. स्थानीय पुलिस ने कहा कि जांच के बाद उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. बता दें कि बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनने के बाद लगातार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं. हिंदुओं के घरों और मंदिरों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है, जिससे हिंदुओं में भय का माहौल है. यहां नई सरकार बनने के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के शिक्षकों से जबरन इस्तीफे लिए जा रहे हैं. अब तक ऐसे ही 49 टीचर इस्तीफे दे चुके हैं. इनमें से सिर्फ 19 को बहाली हो पाई है. शेख हसीना सरकार गिरने के बाद से देश में हिंसा हो रही है. 52 जिलों में हिंदुओं पर हमलों की 205 घटनाएं हुई हैं.


भारत आना चाहते हैं कई पीड़ित हिंदू
जैसा बताया जाता है बांग्लादेश में जमीनी स्तर पर वैसे हालात नहीं हैं, वहां अब भी हिंदुओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं. पिछले हफ्ते ही आई खबरों में कुछ पीड़ितों ने कहा था कि अगर भारत की सरकार उन्हें वीजा नहीं देती है तो फिर वो बॉर्डर पार करने लिए तैयार हैं. अब वो बांग्लादेश में घुट-घुटकर रहकर जीना नहीं चाहते. यहां लगातार उनपर अत्याचार बढ़ता जा रहा है. एक बांग्लादेशी हिंदु ने कहा, कट्टरपंथी मुसलमान अब भी जमीन, जायदाद, सोना, पैसे और लड़कियों तक की मांग रहे हैं. यहां के हालात बहुत खराब हैं. इसलिए हमें छिपकर रहना पड़ रहा है.