Bangladesh Interim Government : बांग्लादेश में चल रहे संघर्ष के बीच बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस के विशेष सचिव महफूज आलम ने मीडिया को एक चेतावनी दी है. उन्होंने बांग्लादेशी मीडिया को अवामी लीग के छात्र संगठन “बांग्लादेश छात्र लीग” की खबरों को प्रसारित करने को लेकर चेतावनी दी है.


उन्होंने कहा, “बांग्लादेश छात्र लीग अवामी लीग पार्टी का स्टूडेंट विंग है, जिसे अब बैन कर दिया गया है.” महफूज आलम ने मीडिया से अनुरोध करते हुए एक आतंकी संस्थान की पब्लिसिटी में किसी तरह का रोल निभाने से मना किया है.


अभिव्यक्ति की आजादी पर किसी तरह का हमला बर्दाश्त नहीं : महफूज आलम


बांग्लादेश के अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के विशेष सचिव ने इस बारे में आगे और कहा, “बांग्लादेश की अंतरिम सरकार देश के सुरक्षा और अभिव्यक्ति की आजादी पर किसी भी तरह का हमला बर्दाश्त नहीं करेगी. अगर ऐसा होता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”


कुछ लोग फैला रहे झूठः मोहम्मद यूनुस


शुक्रवार को बांग्लादेश के अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने एक सूची जारी की है. इस सूची में जुलाई और अगस्त महीने में हुए छात्र विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए 44 पुलिस वालों के नाम हैं. इस सूची को पुलिस हेडक्वार्टर में प्रकाशित की गई है. इस संबंध में उन्होंने कहा कि, कुछ लोग गिनती में गड़बड़ कर रहे हैं और लगातार झूठ फैला रहे हैं.


वहीं दूसरी ओर, बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर अंतरिम सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है. इस मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को स्पेशल सिक्योरिटी के साथ दिल्ली के पार्क में टहलते हुए देखा गया है.


जल्द से जल्द हो फ्री एंड फेयर इलेक्शनः जैनुल अबेदिन फारूक


बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के जैनुल अबेदिन फारूक ने देश में जल्द से जल्द स्थिति में सुधार लाते हुए फ्री एंड फेयर इलेक्शन कराने का अनुरोध किया है. उन्होंने आगे कहा कि देश में शासन संभाल रही मोहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार को कमजोर करने के लिए उसके खिलाफ षड़यंत्र रचा जा रहा है.