Bangladesh Interim Government: बांग्लादेश में शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ होने के बाद बनी अंतरिम सरकार के नए गृह मामलों के सलाहकार ब्रिगेडियर जनरल (सेवानिवृत्त) एम सखावत हुसैन ने कहा है कि नई सरकार अवामी लीग पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं रखती हैं.



हालांकि गृह मामलों के सलाहकार ने ये भी कह दिया है कि अगर कोई दोबारा से बांग्लादेश की सत्ता में उलटफेर करने की सोच रहा है तो उसके लिए चेतावनी है. उन्होंने चेतावनी दी, "अगर कोई प्रतिक्रांति का सपना देखता है. प्रतिक्रांति करने के लिए आपको हजारों लोगों का खून बहाना होगा."


अवामी पार्टी मेहनत और फिर चुनाव में आए: अंतरिम सरकार के गृह मामलों के सलाहकार


बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एम सखावत हुसैन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "अपदस्थ लोग फिर से संगठित होने की कोशिश कर रहे हैं, आप (अवामी पार्टी) जो भी करें, ऐसा कुछ भी न करें जिससे आपकी जान को खतरा हो. इस देश के लोग अब आपको स्वीकार नहीं करते हैं."




उन्होंने अवामी लीग को पुनर्गठित करने की सलाह देते हुए कहा, "आप अपनी पार्टी को पुनर्गठित करें. जिस तरह से एक राजनीतिक पार्टी मौजूद होती है. जब चुनाव होता है, तो आप चुने जाते हैं. जब लोग मतदान करेंगे, तो आप चुनाव में जाएंगे."


'अवामी पार्टी के लिए मन में बहुत सम्मान'


बांग्लादेशी गृह मामलों के सलाहकार ने अवामी लीग को अपनी छवि सुधारने की सलाह दी और कहा कि देश में लड़ने मरने का कोई फायदा नहीं है. उन्होंने कहा, "यहां लड़ने से कोई फायदा नहीं है. हम नहीं चाहते कि और लोग मरें. "




अवामी पार्टी की छवि की रक्षा करने का आग्रह करते हुए एम सखावत हुसैन ने कहा, "इस पार्टी ने बांग्लादेश में बहुत योगदान दिया है. हम इससे इनकार नहीं कर सकते. यह एक बहुत बड़ी पार्टी है. मेरे मन में अवामी लीग के लिए पर्याप्त सम्मान है. एक समय की बात है, यह पार्टी हमारे जैसे लोगों के लिए आशा की जगह थी. कृपया दबाव में न आएं, इतनी बड़ी पार्टी को बर्बाद न करें. यह बांग्लादेश की संपत्ति है."


ये भी पढ़ें:


मेक्सिको में सदियों पुराना पिरामिड चंद लम्हों में हुआ जमींदोज, लोगों में 'महाविनाश' का खौफ