Durga Puja in Bangladesh: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान अशांति फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है. सरकार ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने या हिंदू त्योहारों के दौरान पूजा स्थलों को निशाना बनाने वालों को छोड़ेंगे नहीं. इसके साथ ही दुर्गा पूजा के दौरान संभावित खतरों को देखते हुए मदरसों के छात्रों को मंदिरों की सुरक्षा के लिए तैनात करने के आदेश दिए गए हैं. 


पीटीआई ने बताया कि रविवार को बांग्लादेश के धार्मिक मामलों के सलाहकार अबुल फैज मुहम्मद खालिद हुसैन ने काली मंदिर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'यदि कोई पूजा स्थलों पर उपद्रव करता है या पूजा कर रहे लोगों को परेशान करता है तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं. हम उन्हें कानून के दायरे लाएंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे.' बता दें कि इस बार नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से होने वाली है और समापन 12 अक्टूबर को होगा. वहीं बांग्लादेश में 8-9 अक्टूबर को दुर्गा पूजा का भारी उत्साह होने की उम्मीद है. 


खालिद हुसैन ने हिंदुओं से क्या कहा?
मंदिर दौरे के दौरान खालिद हुसैन ने हिंदू समुदाय के लोगों से उत्साह के साथ हिंदू त्योहारों को मनाने का आग्रह किया. साथ ही आश्वासन दिया कि उनके मंदिरों को किसी तरह का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. खालिद हुसैन ने कहा, 'यदि आपको अपने मंदिरों की सुरक्षा को लेकर चिंता है तो निश्चिंत रहें, इसमें कोई अपराधी सफल नहीं होगा. हमने स्थानीय लोगों के साथ ही मदरसों के छात्रों को भी मंदिरों की सुरक्षा के लिए लगाए हैं. कोई भी हमें हमारे धार्मिक त्योहारों को मनाने से रोक नहीं सकता.'


अधिकारियों के साथ खालिद हुसैन ने की बैठक
खालिद हुसैन ने कहा, अंतरिम सरकार बांग्लादेश को एक भेदभाव मुक्त और साम्प्रदायिकता मुक्त देश में बदलना चाहती है. हमारा उद्देश्य एक सुरक्षित और समृद्ध समाज बनाना है. शांति पूर्ण दुर्गा पूजा को लेकर अंतरिम सरकार के सलाहकार ने शनिवार को राजशाही सर्किट हाउस में शनिवार को भी बैठक की थी. इन दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए थे. 


यह भी पढ़ेंः Pakistan-India Relation: मुस्लिमों को लेकर क्या बोल गया पाकिस्तानी मौलाना? भारत से नफरत करने वालों को दिया करारा जवाब