Bangladesh PM Sheikh Hasina On Islam: बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ मार-पीट और मंदिरों पर हमले के मामले भारत की चिंता बढ़ाते रहे हैं. वहां हिंदुओं की तादाद काफी कम है और हिंदु वहां अल्‍पसंख्‍यक हैं. अक्सर इस्‍लामिक कट्टरपंथी उन्‍हें निशाना बनाते हैं. बढ़ती हिंसा की घटनाओं पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कई बार चिंता जताई है. गुरुवार को हसीना ने कहा कि इस्लाम के नाम पर हत्या स्वीकार्य नहीं है.


सब मजहबों के अधिकार समान हैं ऐसा कहते हुए बांग्लादेश की महिला प्रधानमंत्री बोलीं, "अल्लाह हमें जीवन देता है और उसी के पास जिंदगी देने-लेने का अधिकार है. जो लोग वास्तव में इस्लाम को मानते हैं, उन्हें अन्य धर्मो के प्रति सहिष्णुता रखनी चाहिए. और, किसी की हत्या करना तो कुरान के भी खिलाफ है." 


PM ने कहा- 'अल्लाह न्याय करता है, यह हमको नहीं भूलना चाहिए'
हसीना ने कहा, "बांग्लादेश में सभी लोग अपने-अपने धार्मिक अनुष्ठान कर सकते हैं, इसके लिए सबको समान अधिकार हैं. हमें आपसी सौहार्द बनाए रखना होगा. हमको यह नहीं भूलना चाहिए कि अल्लाह (कयामत के वक्‍त भी) न्याय करता है. " 


'रमजान के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करें अमीर'
रमजान में जरूरतमंदों के लिए मदद का अनुरोध करते हुए हसीना ने समृद्ध लोगों से रमजान के दौरान जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का भी आग्रह किया. 


'कोई भी खाने में मिलावट न कर सके, ये ध्यान रखना होगा'
बांग्‍ला-प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई भी खाने में मिलावट न कर सके, जमाखोरी, काला बाजारी का सहारा न ले सके और आवश्यक वस्तुओं का कृत्रिम संकट पैदा कर सके, इसका भी हमें ध्‍यान रखना होगा. उन्‍होंने इमामों से आग्रह किया कि वे शुक्रवार की नमाज के बाद अपने धर्मोपदेश के दौरान इस बारे में बोलें.


यह भी पढ़ें: मंदिरों पर हमलों को लेकर बांग्लादेश के गृह मंत्री का जवाब, 'भूल नहीं सकते भारत ने कितना कुछ किया है हमारे लिए'