Bangladesh Protest: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. छात्र प्रदर्शन के नाम पर हो रही हिंसा बांग्लादेश में चरम पर है. सोमवार को पीएम शेख हसीना के इस्तीफे के बाद सत्ता सेना के हाथ में चली गई, लेकिन प्रदर्शनकारी सेना की सत्ता को भी ठुकराकर हिंसा पर उतारू हैं. हिंसक भीड़ ने जेल को भी नहीं छोड़ा और आग लगा दी. इस दौरान करीब 500 कैदी फरार हो गए. बताया जा रहा है कि इन कैदियों में कई आतंकी भी शामिल हैं. ऐसे में भारतीय सेना अलर्ट मोड पर है. भारत में चल रहे मानसून सत्र के दौरान आज बांग्लादेश के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. 


बांग्लादेश की मीडिया से आ रही खबरों के मुताबिक, देश में तख्तापलट होने के बाद हालात और व्यवस्था चरमरा गई है. इस बीच देश की जेल भी खाली हो रही है. हालातों पर काबू पाने के लिए बांग्लादेश में रविवार शाम 6 बजे से ही कर्फ्यू लगा दिया गया था, लेकिन सोमवार को कर्फ्यू तोड़कर उपद्रवियों ने शेख हसीना का घेराव किया था. कर्फ्यू के दौरान ही उपद्रवी डंडा लेकर शेरपुर की जेल में घुस गए और जेल से करीब 500 कैदियों को बाहर करा दिए. 


इन स्थानों पर उपद्रवियों ने लगाई आग
उपद्रवी न सिर्फ शेरपुर बल्कि दमदमा कालीगंज इलाके की जेल में भी घुस गए और आग लगा दी. शेरपुर के डिप्टी कमिश्नर अब्दुल्ला अल खैरून ने बताया कि उपद्रवियों ने जेल पर हमला करीब शाम 5 बजे किए. सोमवार को गुस्साई भीड़ ने न सिर्फ जेल, बल्कि पुलिस थानों को भी निशाना बनाया. उपद्रवियों ने दोपहर 1 बजे करीब सदर पुलिस स्टेशन में आग लगा दी. इसके अलावा जिला परिषद, जिला इलेक्शन ऑफिस, सोनाली बैंक और कई दुकानों में तोड़-फोड़ की. 


भारत की शरण में हैं शेख हसीना
मौजूदा समय में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना जान बचाकर भारत में शरण ली हैं. हालांकि, माना ये जा रहा है कि वह अब इंग्लैंड जा सकती हैं. एक्सपर्ट का मानना है कि बांग्लादेश में चल रहा बवाल छात्र आंदोलन तक ही सीमित नहीं है. पाकिस्तानी एक्सपर्ट कमर चीमा का मानना है कि बांग्लादेश में नई ताकत का जन्म हुआ है. उसके इशारे पर घटनाएं हो रही हैं. इस दौरान देश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को रिहा कर दिया गया है. माना ये जा रहा है कि उनकी पार्टी से जुड़े लोग बांग्लादेश में बवाल कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Khaleda Zia एक बार फिर बन सकती हैं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, भारत के लिए खतरनाक, एक्सपर्ट ने क्या कहा?