Bangladesh Latest News: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने भारत के आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. अंतरिम सरकार की ओर से कहा गया कि भारत की ओर से बांग्लादेश में हिंदुओं और मंदिरों की सुरक्षा को लेकर जो बयान दिया गया, वह बिल्कुल निराधार और अनावश्यक है. देश में ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिन पर सरकारी अफसर ने त्योहारों के समय हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में तत्पर कार्रवाई की है. 


दरअसल, भारत के विदेश मंत्रालय ने 12 अक्टूबर के बयान में बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों पर सिक्योरिटी (खासतौर पर नवरात्रि के समय) सुनिश्चित करने की बात कही थी. भारतीय विदेश मंत्रालय ने यह भी आरोप लगाया था कि बांग्लादेश में मंदिरों और देवी-देवताओं को नुकसान पहुंचाने और अपवित्र करने का एक पैटर्न है. इसके जवाब में बांग्लादेश सरकार में कहा है कि ये आरोप बिल्कुल निराधार है और वह दावों को पूरी तरह से अनुचित मानती है. 


सरकारी अफसर ने की थी कार्रवाई


बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि देश में कुछ ही ऐसी घटनाएं थीं जिन पर सरकारी अफसर ने त्योहार के समय हिंदुओं और माइनॉरिटी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की. सरकार ने बयान में यह भी कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व बांग्लादेश में उदारवाद और लोकतंत्र पुरानी खासियत है, जो देश में सभी लोगों को एक करती है. देश में 32 हजार पूजा मंडपों में शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित हो रही दुर्गा पूजा इस बात का सबूत है. 


देवी मां के चोरी हुए मुकुट पर भी दिया बयान


इस बीच, विदेश मंत्रालय ने जोगेश्वरी काली मंदिर से स्वर्ण मुकुट चोरी होने के मामले में भी कहा कि मंदिर के मुख्य पुजारी ने दोपहर ढाई बजे तक नियमित पूजा और अनुष्ठान किया और तब तक देवी का मुकुट मंदिर के अंदर ही था. मामले में यह भी जांच चल रही है कि मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों ने संपत्ति को सुरक्षा के बिना कैसे छोड़ दिया, जबकि मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.


यह भी पढ़ें- बांग्लादेश दौरे पर PM मोदी ने जो मुकुट दिया था उपहार में, वह देवी मां के मंदिर से चोरी, इंडिया ने कही ये बात!