Bangladesh Journalist Death: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के गठन के बावजूद हालात सुधरते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं. हर गुजरते दिन के साथ बांग्लादेश से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. बांग्लादेश से पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के जाने के बाद हालातों के सामान्य होने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन कुछ हालिया घटनाएं स्थिति की भयावहता दिखा रही हैं.


इस बीच बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हातिरझील से बुधवार को एक महिला टीवी पत्रकार का शव बरामद हुआ जिसकी जानकारी ढाका ट्रिब्यून ने दी. मृतक की पहचान 32 वर्षीय महिला टीवी पत्रकार सारा रहनुमा के तौर पर हुई जो बांग्ला भाषा के सैटेलाइट और केबल टीवी चैनल गाजी टीवी की न्यूजरूम एडिटर थीं. 


किस हाल में मिला शव?


ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, एक व्यक्ति को महिला टीवी पत्रकार सारा रहनुमा का शव ढाका की हातिरझील में तैरता हुआ दिखा जिसके बाद उसने पुलिस को सूचित किया. बताया गया कि जिस चैनल में महिला काम करती थी, वो चैनल गाजी ग्रुप का है. 


शेख हसीना के बेटे ने साधा निशाना


बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद ने इस घटना को बांग्लादेश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर एक और क्रूर हमला बताया है. साजिब वाजेद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि गाजी टीवी एक धर्मनिरपेक्ष न्यूज चैनल है. हाल ही में इसके मालिक गुलाम दस्तगीर गाजी को भी गिरफ्तार किया गया था.


पुलिस ने क्या कहा?


ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल की चौकी के पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पैदल यात्रियों ने महिला के शव को नहर से निकाला.' पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. बताया गया कि सारा रहनुमा अपने पति से तलाक लेना चाहती थी. 


फेसबुक पर क्या लिखा? 


सारा रहनुमा ने मंगलवार रात फेसबुक पोस्ट किया जिसमें फहीम फैसल नाम के व्यक्ति को टैग करते हुए लिखा था, 'तुम जैसे दोस्त से मिलकर अच्छा लगा, अल्लाह तुम्हारा भला करे. तुम जल्द ही अपने सपने पूरे करोगे. हमने साथ मिलकर काफी प्लानिंग की थी लेकिन मुझे माफ कर देना कि हम इन्हें पूरा नहीं कर सके.'