Hindu Temples Vandalised in Bangladesh: बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. कई मंदिरों में दर्जनों मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है. पुलिस के मुताबिक अज्ञात लोगों ने रविवार (5 फरवरी) को बांग्लादेश (Bangladesh) के उत्तरी जिले ठाकुरगांव में बलियाडांगी उपजिला के तहत आने वाले 12 हिंदू मंदिरों (Hindu Temples) में 14 मूर्तियों को तोड़ दिया.


हिंदू मंदिरों में मूर्तियों की तोड़फोड़ की घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है. पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलाई जाएगी.


बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़


बलियाडांगी पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी खैरुल अनम ने कहा कि मंदिर उपजिला में धनतला, परिया और चारुल इलाक़ों स्थित हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. सरकार ने आश्वासन देते हुए कहा है कि स्थानीय हिंदू समुदाय से बात की गई है और उन्हें घबराने के ज़रूरत नहीं है. अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए गए हैं. स्थिति अब नियंत्रण में है. मूर्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है. किसी आस्थावान की भावना को ठेस न पहुंचे, इसलिए एबीपी न्यूज इसे दिखा नहीं सकता है.


गिरफ्तारी और इंसाफ की मांग


चारुल संघ परिषद के अध्यक्ष दिलीप कुमार चटर्जी ने कहा कि कुछ अज्ञात लोगों ने मूर्तियों को तोड़ा है. उन्होंने कहा, 'सूचना मिलने पर मैं सुबह घटनास्थल पर पहुंचा और बाद में स्थानीय प्रशासन को घटना की जानकारी दी.'' उधर, धनतला संघ पूजा उजापों कमेटी के महासचिव ज्योतिर्मय सिंह ने कहा, 'हम करीब पचास साल से मंदिरों में पूजा-अर्चना करते आ रहे हैं. इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. हम न्याय और तोड़फोड़ में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हैं.''


ठाकुरगांव (Thakurgaon) के डीसी महबूबुर रहमान (Mahbubur Rahman) ने कहा कि ये हमला शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के खिलाफ एक साजिश है. यह एक गंभीर अपराध और अपराधियों को सजा का सामना करना पड़ेगा.


ये भी पढ़ें:


Sri Lanka: राम भरोसे श्रीलंका की अर्थव्यवस्था, आय बढ़ाने के लिए रामायण से जुड़ी जगह विकसित कर रही सरकार