Bangladesh Violence : हिंसा की आग में जले बांग्लादेश में सरकार का तख्तापलट हो गया. शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़कर भागना पड़ा. इसके बाद देशभर में आगजनी और तोड़फोड़ भी हुई. कई शहरों में लूट की घटनाएं भी सामने आईं. ढाका में लोगों का हुजूम सड़कों पर उतरा और पीएम आवास में भी तोड़फोड़ कर दी, जिसके फोटो और वीडियो भी काफी वायरल हुए. वहीं, ऐसे में कई चीजों को लेकर अफवाह भी फैलाई गई. किसी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिख दिया कि बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास का घर प्रदर्शनकारियों ने जला दिया है. उनके घर में तोड़फोड़ कर दी गई है, लेकिन सच कुछ और ही निकला. 


शेख हसीना की पार्टी से सांसद हैं क्रिकेटर
ये सच था कि बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने एक क्रिकेटर के घर पर हमला किया और उसमें आग लगा दी, लेकिन ये घर लिटन दास का नहीं था. बताया गया कि यह घर बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर मशरफे मुर्तजा का है, जो फिलहाल शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के सांसद हैं. 





'लोगों में नाराजगी थी, इसलिए किया हमला'

इस खबर को लेकर स्थानीय मीडिया ने भी खंडन किया. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर बांग्लादेश के डेली न्यूजपेपर ने एक्स पर पोस्ट कर लिटन दास से जुड़ी खबर को अफवाह बताया है. उन्होंने लिखा कि शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद सेना प्रमुख जनरल ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. बांग्लादेश के युवाओं में नाराजगी थी कि मुर्तजा उनके साथ क्यों नहीं खड़े हैं. इसलिए उनके आवास पर हमला किया गया था. वहीं, खबर ये भी आई कि बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद प्रदर्शनकारियों ने जेसोर में एक होटल में आग लगा दी गई, जिसमें कम से कम 8 लोगों की जलकर मौत हो गई और 84 लोग घायल हो गए. होटल के मालिक जेसोर जिले के अवामी लीग के महासचिव शाहीन चकलादार थे.