Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के बीच वहां की सबसे बड़ी इस्लामिक पॉलिटिकल पार्टी जमात-ए-इस्लामी के अध्यक्ष डॉ. शफीकुर रहमान ने बड़ी बात कही है. डॉ. शफीकुर ने कहा है कि हम विचारधारा पर चलने वाली पार्टी हैं और कोशिश करेंगे कि बांग्लादेश को अपनी विचारधारा से चलाएं.


दैनिक भास्कर से बातचीत में डॉ. शफीकुर ने हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि इस्लाम हर किसी को जगह देता है. यह देश में सिर्फ मुस्लिमों को ही रहने की इजाजत नहीं देता, बल्कि हर कम्युनिटी सेफ्टी और डिग्निटी के साथ रह सकती हैं. यही मदीना मॉडल है. भारत में भी आप इस्लाम की खूबसूरती देख सकते हैं.


भारत के साथ बेहतर रिश्ते रखने की कही बात


डॉ. शफीकुर रहमान से जब पूछा गया कि आम चुनाव के बाद अगर आपकी और बीएनपी की सरकार बनती है तो भारत के साथ कैसे रिश्ते होंगे.... इस पर उन्होंने कहा कि कोई अपनी पॉलिसी बदल सकता है, लेकिन पड़ोसी नहीं बदल सकता. हम भारत के साथ पहले की तरह ही बराबरी और सम्मान वाला रिश्ता रखना चाहेंगे. हालांकि पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर उन्होंने कहा कि उनके लिए कुछ स्पेशल नहीं है.


बांग्लादेश में 5 अगस्त को हुआ था तख्तापलट


बता दें कि बांग्लादेश में 5 अगस्त 2024 को लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स और आम लोगों ने मिलकर तब की पीएम शेख हसीना का घर घेर लिया था. लाखों लोग सड़कों पर थे. भीड़ को देखते हुए शेख हसीना को देश छोड़कर भारत भागकर आना पड़ा था. इस तरह वहां तख्तापलट हुआ. फिलहाल वहां डॉ. यूनुस की अगुवाई में अंतरिम सरकार चल रही है.


हिंदुओं पर लगातार हो रहा है हमला


बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद से ही हिंदुओं पर भी लगातार हमले हो रहे हैं. देश के अलग-अलग इलाकों में जहां हिंदू रहते हैं वहां बहुसंख्यक समुदाय के लोग मिलकर हिंदुओं के घरों को जला रहे हैं, दुकानों को लूट रहे हैं. कई लड़कियों के अपहरण की भी सूचना है. कई हिंदुओं की मौत हो चुकी है, जबकि कई लापता हैं.


ये भी पढ़ें


वायनाड भूस्खलन में 17 परिवार पूरी तरह से तबाह, नहीं बचा एक भी सदस्य, किराए पर रह रहे लोगों की मदद के लिए आगे आई केरल सरकार