ढाका:  बांग्लादेश में एक सीनियर डॉक्टर के नेतृत्व वाली एक मेडिकल टीम ने दावा किया है कि उन्हें कोरोना वायरस के इलाज के लिए प्रभावी दवा का कॉम्बिनेशन मिल गया है. टीम ने बताया कि दो अलग-अलग दवाओं को जब मिक्स करके उस पर रिसर्च किया गया तो कोरोन वायरस के तीव्र लक्षणों वाले रोगियों को ठीक करने में आश्चर्यजनक परिणाम मिला.


बांग्लादेश की मेडिकल टीम का दावा है कि तमाम बड़े देशों में इस वायरस की दवा को लेकर शोध चल रहा है. बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज अस्पताल (बीएमएचसी) में मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रमुख प्रोफेसर डॉक्टर एमडी तारीक आलम ने कहा कि कोरोना के 60 रोगियों में दवा का परीक्षण किया गया है और वह ठीक भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस दावा के कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं.


तारीक आलम ने बताया कि एक एंटीबायोटिक डॉक्सीसाइक्लिन दवा के साथ एंटीप्रोटोजोअल दवा को रोगियों को दिया गया. जिसका रिजल्ट काफी अच्छा मिला है. उन्होंने कहा कि मेरी टीम केवल कोरोनो वायरस रोगियों के लिए दो दवाओं को निर्धारित कर रही थी. बता दें कि बांग्लादेश में अब तक 20,995 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. देश में बीमारी के कारण कुल 314 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.


तारीक आलम ने आगे बताया कि हम पहले मरीज का कोरोना टेस्ट करते हैं और अगर वह पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें ये दवा दी जाती है. उन्होंने कहा कि कई लोग दवा लेने के बाद चार दिन में ही ठीक हो गए. डॉक्टर आलम ने बताया कि हमें 100 फीसदी दवा पर भरोसा है.


ये भी पढ़ें-


डेविड वॉर्नर और उनकी पत्नी ने प्रभु देवा के गाने पर किया डांस, पूछा- शिल्पा शेट्टी से अच्छा था क्या


Lockdown 4: दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर पर मजदूरों की भीड़, कोई सरकारी इंतजाम नहीं