Attack Over Hindu Minority In Bangladesh: भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में अगले साल 2024 के शुरुआत में चुनाव होने वाले हैं. इसके साथ ही बांग्लादेश के उग्र कट्टरपंथियों के एक समूह, जिसे वहां के उग्रवादी संगठन जमात-ए-इस्लामी का सपोर्ट भी मिला हुआ है, उन्होंने बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना पर निशाना साधा है. पीएम के साथ-साथ उन्होंने देश के हिंदुओं पर भी अटैक कर गलत बातें कही हैं.


नुरुल हक नूर देश के विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के नेता हैं. उनकी पार्टी को जमात-ए-इस्लामी का भी सपोर्ट मिला हुआ है. उनका लक्ष्य है कि अगले साल के चुनाव में वो पीएम शेख हसीना को सत्ता से उखाड़ फेंके. नुरुल हक नूर ये चाहते हैं कि वो चुनाव में बिना भाग लिए ऐसा कर सकें, इसके लिए उन्होंने पीएम और हिंदुओं पर निशाना साधते हुए धर्म को गलत तरीके से पेश करने की कोशिश की.


हिंदुओं के लिए घृणा
विपक्षी पार्टी के कुछ सहयोगियों ने शेख हसीना के धर्मनिरपेक्ष रुख के रवैये को लेकर निशाना साधा. उन्होंने भारत पर भी भद्दी टिप्पणी की. बांग्लादेश गोनो अधिकार परिषद के संयुक्त संयोजक और नुरुल हक नूर के शीर्ष सहयोगी तारिक रहमान ने एक फेसबुक लाइव में कहा, "हिंदू धर्म के ग्रंथ कोई नैतिक शिक्षा नहीं देते हैं-सभी धार्मिक ग्रंथ एक अश्लील स्क्रिप्ट हैं." हमें हिंदुओं के लिए घृणा है.


पत्रकारों को धमकाया
देश के युवाओं ने इस से जुड़ी एक वीडियो को फ़ेसबुक पर शेयर किया है, जिसमें कई लोगों ने इस बयान की तुलना 1971 में पाकिस्तान से इस देश के जन्म को रोकने के लिए जमात नेताओं के ओर से "हिंदुओं का सफाया" करने के समान वाली बात से की है. नूरू ने खुले तौर पर चुनाव का सामना करने के बजाय सत्ता हासिल करने के जोड़-तोड़ के तरीके को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने सऊदी अरब से फेसबुक लाइव करते हुए पत्रकारों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वो गुलाम है. उन्होंने पत्रकारों को चेतावनी देते हुए कहा कि वो उनके मिशन पर सवाल न उठाएं.


ये भी पढ़ें:Breaking News: फ्रांस में फिर खूनी खेल ! पेरिस के गारे डु नॉर्ड स्टेशन पर चाकू से हमला, कई घायल