Viral Video Of Bangladeshi YouTuber: एक बांग्लादेशी यूट्यूबर (Youtuber of Bangladesh) का वीडियो इंस्टाग्राम (Instagram) पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बांग्लादेशी यूट्यूबर भारत में घुसने के अवैध तरीके बताता रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर तत्काल कार्रवाई की मांग उठने लगी है. 


बांग्लादेशी यूट्यूबर के वायरल वीडियो से भारतीय यूजर्स में काफी गुस्सा है. इस विवादित वीडियो में उसे कहते सुना जा सकता है कि भारत में घुसने के लिए किसी भी तरह के दस्तावेज, वीजा या पासपोर्ट (Document, Visa or Passport) की जरूरत नहीं है. वीडियो में उसने कहा कि आप सिर्फ एक ट्रिक के जरिए भारत में घुस सकते हैं.


कौन है ये यूट्यूबर?


यूट्यूब पर इस चैनल का नाम DH Travelling Info है. विवादित वीडियो में दिख रहा शख्स खुद को बांग्लादेश के सिलहट डिवीजन में स्थित सुनामगंज जिले में खड़ा हुआ बता रहा है. बता दें कि सुनामगंज जिला, भारत में प्रवेश का एक अहम बिंदु है. अपने दावे के बाद ये शख्स एक सड़क दिखाता है जो भारत की तरफ जा रही है. 


वायरल वीडियो में क्या?


वीडियो में बांग्लादेशी यूट्यूबर (Youtuber of Bangladesh) सड़क को दिखाने के बाद एक बीएसएफ कैंप (BSF Camp) और सुरंगों (Tunnels) को भी दिखाता है. वीडियो में कुछ लोग सुरंग के अंदर जाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. वहीं कुछ लोग सीमा पर लगाई गई कंटीली तारों के पास भी खड़े हुए नजर आ रहे हैं. 


लोगों को दी चेतावनी


बांग्लादेशी यूट्यूबर सुरंगों को दिखाते हुए लोगों को आगाह भी कर रहा है. उसने कहा कि इस मार्ग को चुनने पर आपको कुछ बीएसएफ अधिकारियों की फटकार जैसे कुछ परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं. अंत में ये शख्स लोगों से कहता है कि वो अवैध रूप से भारत में प्रवेश न करें. यूट्यूबर लोगों से बांग्लादेश का नाम न खराब करने की भी चेतावनी दे रहा है. 


इंस्टाग्राम पर वायरल हुए इस वीडियो को करीब 7,000 से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. वहीं वीडियो पर कई कमेंट्स भी किए गए हैं. कमेंट्स करके कई लोगों ने सीमा मुद्दे पर चिंता जताते हुए तुरंत कड़ा एक्शन लेने की मांग भी कर दी है. कई मांगों को अन्य यूजर्स ने काफी पसंद भी किया है और प्रतिक्रिया दी है. 


लोगों ने क्या दी प्रतिक्रिया?


बांग्लादेशी यूट्यूबर के वीडियो पर इंस्टाग्राम यूजर अपराजिता देशपांडे ने नाराजगी जताई. अपराजिता देशपांडे ने लिखा, 'क्या बीएसएफ इस मुद्दे पर सो रही है. अगर एक यूट्यूबर को भारत आने का अवैध रास्ता पता है तो बीएसएफ इस पर क्या कर रही है.' एक अन्य यूजर पंची ने लिखा, 'हां, इन लोगों को वीजा या पासपोर्ट की जरूरत नहीं है. एक बार जब ये सुरंग पार करने में सफल हो जाते हैं तो खाड़ी में पैन कार्ड और आधार कार्ड बेच दिए जाते हैं. आओ, दस्तावेज इकट्ठा करो और अपने मतदान कर्तव्य को निभाओ.'


ये भी पढ़ें: दिल्ली में IAS कोचिंग के बेसमेंट में हादसे पर फूटा छात्रों का गुस्सा, करोल बाग मेट्रो स्टेशन के पास किया प्रदर्शन