लंदन: इंग्लैंड में रहने वाले एक समलैंगिक फार्मासिस्ट को ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले बॉय फ्रेंड के साथ नया जीवन शुरू करने के लिए पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में दोषी पाया गया है. सकते में डालने वाली बात ये है कि पत्नी की हत्या से पहले उसने गूगल पर ये सर्च किया था कि वो अपनी पत्नी को मारना चाहता है. पत्नी की हत्या के पीछे सिर्फ बॉय फ्रेंड के साथ नए जीवन की शुरुआत का लालच ही नहीं था बल्कि उस पत्नी की मौत के बाद मिलने वाले 3.5 मिलियन डॉलर की रकम की लालच ने भी हैवान बना दिया.


प्रोजिक्यूशन ने मंगलवार को कहा कि मीतेश पटेल (37) ने मई में मिडल्सब्रफ स्थित अपने घर में अपनी पत्नी जेसिका को इनसुलिन देकर अपने सुपरमार्केट के बैग से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी. हत्या के बाद पटेल ने ये नाटक रचा कि उनकी पत्नी को किसी ने घर में घुसकर मार दिया. इस नाटक के पीछे इंश्योरेंस की रकम का लालच शामिल था.


जासूसों ने पटेल को अपराध कबूल कराने के लिए उसके आईफोन के हेल्थ एप का उपयोग किया था जिसका उपयोग इंग्लैंड में पहले कानूनी सहायता के लिए कर सकते थे. पटेल ने जेसिका (34) की हत्या का आरोप नकार दिया था और अपने घर पर एक नाटक रचा था. टीसाइड क्राउन अदालत में यह मामला नवंबर में खुला और न्यायाधीशों ने मंगलवार को पटेल को दोषी पाया.


पटेल का पेशे से डॉक्टर अमित पटेल के साथ संबंध था जो सिडनी रहने लगा था और मीतेश को लगता था कि उसकी सहायता से वो जेसिका की मौत के बाद अपना और जेसिका का आईवीएफ बेबी पैदा कर सकेगा. अमित से फार्मासिस्ट की मुलाकात एक समलैंगिक डेटिंग एप ग्रिंडर पर हुई थी. क्राउन कोर्ट को पता चला कि मीतेश की योजना जेसिका के बीमा की रकम को लेकर ऑस्ट्रेलिया जाकर बसने की थी.


ये भी देखें


घंटी बजाओ: किसान को रुलाकर शहर को महंगाई कैसे देती हैं सरकारें?