बेरूतः लेबनान की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा है कि इस सप्ताह हुए विस्फोट के मामले के संबंध में बेरूत के बंदरगाह के 16 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है. देश की ‘नेशनल न्यूज एजेंसी’ ने सैन्य अदालत के न्यायाधीश के सरकारी कमिश्नर फदी अकीकी के हवाले से गुरुवार को कहा कि अभी तक 18 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. ये सभी बंदरगाह और सीमा शुल्क अधिकारी और कर्मचारी हैं.


अकीकी ने कहा कि मंगलवार को विस्फोट के तुरंत बाद जांच शुरू कर दी गई थी और सभी संदिग्धों से पूछताछ की जाएगी. लेबनान की राजधानी बेरूत में सप्ताह की शुरुआत में हुए घातक विस्फोट में पांच भारतीयों को भी मामूली चोटें आई हैं.

5 भारतीयों को चोट, लेबनान को मदद का भरोसाः विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने उक्त जानकारी देते हुए यह भी कहा कि भारत ने लेबनान की सरकार से विस्फोट के कारण हुए नुकसान से संबंधित जानकारी मांगी है जिसके आधार पर देश उसे सहायता उपलब्ध कराएगा.

श्रीवास्तव ने कहा, “हमारे दूतावास ने एक ट्वीट किया था. भारतीय समुदाय के किसी भी व्यक्ति की मौत की सूचना नहीं है. पांच लोगों को मामूली चोटें आने की सूचना मिली है.”

प्रवक्ता ने आगे बताया, “हमारा दूतावास समुदाय के लोगों के लिए काम करने वाले संगठनों के संपर्क में है और हर संभव सहायता उपलब्ध करा रहा है.”

मंगलवार को बेरूत में हुए विस्फोट में 130 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी और हजारों घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान का दावा- कुलभूषण जाधव को कानूनी सहायता देने के लिए भारत से संपर्क किया

अक्टूबर में भारत दौरे पर आ सकते हैं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन: विदेश मंत्रालय