Benjamin Netanyahu Statement On Iran: हिजबुल्लाह चीफ को मारने के बाद इजरायल का हौसला सातवें आसमान पर है. इसी बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि ईरान या मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां हम नहीं पहुंच सकते हैं. 


उन्होंने ईरान को चेतावनी दी कि वो हमला करने का बिलकुल भी न सोचे. हिजबुल्लाह प्रमुख को मारने के बाद नेतन्याहू ने कहा कि अगर तुम्हें कोई मारने के लिए उठे तो पहले उसे खत्म कर दो. इसलिए हमने पहले हसन नसरल्लाह को मार गिराया. अमेरिका-फ्रांस सहित अन्य देशों के नागरिकों को मारने वाले हत्यारे को मारकर हिसाब बराबर कर दिया.


'इजरायल के खिलाफ ईरान का हथियार था नसरल्लाह'


बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि नसरल्लाह न कि सिर्फ एक आतंकवादी था, बल्कि वो पूरे पश्चिम एशिया में ईरान द्वार फैलाए गए आतंक का मुख्य हिस्सा था. नेतन्याहू ने यह भी आरोप लगाया कि नसरल्लाह ईरान के अयातुल्ला शासन के तरफ से इजरायल को खत्म करने का एक हथियार था. मैं उन सभी देशों को कहना चाहता हूं, जो ईरान के आतंक से परेशान है कि इजरायल आपके साथ खड़ा है.






नेतन्याहू ने बताया नसरल्ला को खत्म करना क्यों जरूरी था?
नेतन्याहू ने तर्क दिया कि लेबनान के साथ देश की उत्तरी सीमा पर अपने घरों में इजरायली नागरिकों की वापसी को पूरा करने और आने वाले सालों में क्षेत्र में शक्ति संतुलन को बदलने के लिए नसरल्ला को खत्म करना जरूरी था. इजरायली पीएम ने अपने नागरिकों की रक्षा करने और सभी बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने की अपने देश की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, हम अपने दुश्मनों पर हमला जारी रखेंगे. अपने लोगों को उनके घर लौटाने और अपने सभी बंधकों को वापस लौटाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए हम उन्हें एक पल के लिए भी नहीं भूलते हैं.


ये भी पढ़ें: Hassan Nasrallah Killed: अमेरिका के 5000 पाउंड के वजन वाले 'गिफ्ट' से मरा नसरल्लाह! ईरान ने किया बड़ा दावा