Bernard Arnault Net Worth: क्‍या आप जानते हैं कि अभी दुनिया का सबसे अमीर शख्‍स कौन है? नहीं मालूम है तो जान लीजिए. वो शख्‍स है- बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault). यह फ्रांस का एक दिग्‍गज कारोबारी है, जो कि लुई विटॉन (Louis Vuitton/LVMH) का चेयरमेन है. उसके पास इतनी संपत्ति है कि दुनिया के कई देशों की जीडीपी का साइज भी छोटा पड़ जाएगा.


कुछ दिनों पहले तक सबसे अमीर शख्‍स के तौर पर अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) का नाम लिया जाता था, लेकिन पिछले ही महीने मस्‍क दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में पहले पायदान से खिसक कर दूसरे नंबर पर आ गए थे. अब खबर है कि मस्‍क को पीछे छोड़ने वाले बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ बढ़कर 200 अरब डॉलर तक पहुंच गई है. 


लुइस वुइटन (LVMH) के चेयरमेन की नेटवर्थ सबसे ज्‍यादा
द गार्जियन की रिपोर्ट में यह दावा किया गया, उसके अनुसार, लुइस वुइटन (LVMH) के चेयरमेन और सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ $200 बिलियन से अधिक हो गई है, ऐसा तब हुआ जबकि उनकी कंपनी के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. इसी के साथ वह वह व्यक्तिगत धन की इतनी ऊंचाई तक पहुंचने वाले तीसरे व्यक्ति बने. इससे पहले यह मील का पत्थर पहले टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क और अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस द्वारा हासिल किया गया था, हालांकि वो दोनों अब बर्नार्ड अरनॉल्ट से पीछे रह गए हैं. 


बर्नार्ड अरनॉल्ट की कितनी है नेटवर्थ?
लक्जरी फैशन ब्रांड के LMVH के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेट वर्थ में कई अरब डॉलर का उछाल आया है और यह 200 अरब डॉलर से भी ज्‍यादा हो गई है. फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट (Forbes Real Time List) के मुताबिक, एलन मस्क की नेट वर्थ 19,420 करोड़ डॉलर है. वहीं, बर्नार्ड अरनॉल्ट की कुल नेट वर्थ 212.8 अरब डॉलर तक पहुंच गई है.


यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की कितनी है नेटवर्थ