70th anniversary Queen Elizabeth II: महारानी बनने की 70 वीं सालगिरह के मौके पर ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने एक संदेश में कहा कि प्रिंस चार्ल्स के राजा बनने के बाद उनकी पत्नी कैमिला को देश की नई महारानी (Queen Consort) बनाया जाएगा. दरअसल सिंहासन पर बैठने के 70वें वर्षगांठ के मौके पर ब्रिटेन की महारानी ने अपने देश की जनता के लिए पत्र के माध्यम से एक संदेश लिखा है. 


महारानी ने जनता द्वारा उनके प्रति दिखाए गए स्नेह व वफादारी के लिए पूरे देश का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह चाहेंगी कि जब प्रिंस चार्ल्स राजा बनें तो कैमिला को क्वीन कंसोर्ट की उपाधि मिले. 


चार्ल्स बनेगा राजा


महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कहा कि आने वाले कुछ समय में मेरा बेटा चार्ल्स राजा बनेगा. मुझे मालूम है कि आप मेरे बेटे और उनकी पत्नी को उतना ही प्यार और समर्थन देंगे जितना इस देश में मुझे मिला है. उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि जब मेरा बेटा राजा बने तो कैमिला को क्वीन कंसोर्ट के रूप में जाना जाए. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के बेटे चार्ल्स और कैमिला की साल 2005 में शादी की थी. उनदोनों की शादी विंडसर में एक नागरिक समारोह में हुई थी. 


70वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहीं थीं महारानी


दरअसल बीते शनिवार क्वीन एलिजाबेथ सिंहासन पर बैठने के 70वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहीं थीं. कल यानी 6 फरवरी 1952 को ही एलिजाबेथ को ब्रिटेन की रानी बनाया गया  था. उन्हें रानी अनके पिता किंग जार्ज षष्टम का अचानक निधन के बाद बनाया गया था. इस जश्न को  इंग्लैंड के पूर्व में स्थित सैंड्रिघम में मनाया गया. 


ये भी पढ़ें:


Uttarakhand Election 2022: बागेश्वर जिले के इन गांवों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव, जानिए- क्या कहते हैं ग्रामीण?


Uttarakhand School Reopening: उत्तराखंड में 7 फरवरी से खुलेंगे 1 से 9वीं तक के स्कूल, जानिए- क्या हैं गाइडलाइंस?