Imran Khan Issue: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान की करीबियों में शामिल नेता शिरीन मजारी ने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है. उन्होंने सिर्फ पीटीआई ही नहीं, बल्कि सक्रिय राजनीति छोड़ने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी उन्होंने इस्लामाबाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी. 

 

गौरतलब है कि 9 मई को हुए दंगों के बाद पिछले कुछ दिनों में मजारी को कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है. इसी बीच इमरान खान की करीबी नेता ने राजनीति छोड़ने का फैसला लिया है. इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने मंगलवार को ही दावा किया था कि मजारी को अब तक कुल पांच बार गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्हें गुजरात प्रांत से 5वीं बार गिरफ्तार किया गया. जिओ न्यूज के रिपोर्ट के अनुसार, मजारी को 9 मई को खारियां में पार्टी समर्थकों को भड़काने के एक मामले में पुलिस ने मंगलवार को सुबह कोर्ट में पेश किया था. इस मामले में अदालत की ओर से उनकी जमानत मंजूर करने के बाद उन्हें एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था. 

 

PTI नेता ने हिंसा की निंदा की 

 

पूर्व मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने इस्लामाबाद में पीटीआई छोड़ने की जानकारी देते हुए इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को हुई हिंसा की निंदा की. इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं 9 और 10 मई को हुई हिंसा की निंदा करती हूं. मैंने इस संबंध में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय को एक हलफनामा भी दिया है." उन्होंने कहा, "सिर्फ 9 और 10 मई को ही नहीं, बल्कि मैंने जीएचक्यू, संसद और सुप्रीम कोर्ट जैसे राज्य के प्रतीकों पर हुई हिंसा की हमेशा निंदा की है."  पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने घोषणा की कि वह अब से पीटीआई या किसी अन्य पार्टी का हिस्सा नहीं होंगी.