Journalist Slams Bilawal Bhutto: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो पिछले दिनों 04 और 05 मई को गोवा शंघाई शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत आए थे. बिलावल के इस दौरे की लोग प्रतीक्षा भी कर रहे थे क्योंकि साल 2011 के बाद पहली बार था जब पाकिस्तान का कोई विदेश मंत्री भारत आया हो. आतंकवाद के मुद्दे पर बिलावल घिरे-घिरे दिखे. एस जयशंकर ने जमकर सुनाई.


इस दौरान बिलावल ने कई मीडिया संस्थानों को अपने इंटरव्यू भी दिए. इसमें उनसे पाकिस्तान में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के बारे में भी सवाल किया गया. इसके जवाब में उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी देश में सद्भाव कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है. इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में उनसे एक सवाल और उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या घटी है जबकि भारत में मुस्लिमों की आबादी में इजाफा हुआ है.


जानिए बिलावल का जवाब


इसके जवाब में बिलावल भुट्टो कहते हैं, “मैंने बड़े होते हुए अपनी मां से जिस भारत के बारे में सुना था, वो एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र था लेकिन आज मैं जिस भारत को देखता हूं वो बिल्कुल अलग है.” उनके इसी जवाब पर पाकिस्तान की पत्रकार वीनगास भड़क गईं और उन्हें जमकर खरी-खरी सुनाई. उन्होंने इंडिया टुडे के इस इंटरव्यू की क्लिप शेयर की.


क्या बोलीं पाकिस्तानी पत्रकार?


वीनगास ने ट्विटर पर कहा, “बिलावल भुट्टो आप दूसरों की ओर इशारा करके सिंधी हिंदुओं, अहमदियों और ईसाइयों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है, इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते.”


उन्होंने आगे कहा, “एक दिन पहले, धार्मिक मामलों के मंत्री के बेटे की उपस्थिति में मीरपुरखास में 50 सिंधी हिंदुओं को इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया और अहमदिया मस्जिद पर हमला किया गया. आपकी पार्टी ने सिंधी हिंदुओं के लिए क्या किया है?”


द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध में दस परिवारों के कम से कम 50 लोगों ने इस्लाम धर्म स्वीकार किया है. हिंदू कार्यकर्ताओं ने सरकार पर सामूहिक धर्मांतरण में शामिल होने का आरोप लगाया है.


ये भी पढ़ें: Bilawal Bhutto: भारत से पाकिस्तान लौटकर बोले बिलावल- 'BJP और RSS वाले हर मुसलमान को आतंकवादी मानते हैं, और हम...'