पाकिस्तान के टॉप लीडर ने भी रक्षा बंधन पर राखी बंधवाकर त्यौहार मनाया है. पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी बेहद कम है. इस बीच सोमवार (19 अगस्त, 2024) को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया. पाकिस्तान में विशेषकर उत्तर-पश्चिमी शहर पेशावर और दक्षिणी शहर कराची में रहने वाले लोगों ने रक्षाबंधन का त्योहार उत्साह के साथ मनाया. इस मौके पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की एक हिंदू सीनेटर ने पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी को राखी बांधी.


कृष्णा कुमारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बिलावल भुट्टो को राखी बांधते हुए वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'रक्षाबंधन की शुभकामनाएं. अध्यक्ष बिलावल भुट्टो का शुक्रिया.' वीडियो के साथ उन्होंने एक ऑडियो भी मर्ज किया, जिसमें सुनाई दे रहा है- रेगिस्तान भी हरे हो जाते हैं, जब बहनों के साथ भाई खड़े हो जाते हैं.


कृष्णा कुमारी ने बिलावल की बहनों आसिफा जरदारी और बख्तावर बी जरदारी को भी इस पोस्ट में टैग किया. कृष्णा कुमारी सिंध के थारपारकर से पीपीपी की सीनेटर हैं. सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाए जाने से पहले शहर के कई मंदिरों के परिसर में अलग-अलग रंगों और डिजाइन वाली राखियां बेचने के लिए अस्थायी दुकानें खोली गईं. दुकानदारों ने राखी के साथ-साथ पूजा में इस्तेमाल होने वाली दूसरी चीजें भी बेचीं.


पेशावर में कड़ी सुरक्षा के बीच त्योहार मनाया गया. त्योहार के मद्देनजर शहर और छावनी क्षेत्रों में मंदिरों के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई.


शहर के झंडा बाजार स्थित एक मंदिर में सुबह के समय पूजा के लिए बड़ी संख्या में हिंदू महिलाएं और युवतियां एकत्रित हुईं और फिर आरती की तैयारी की गई. धार्मिक अनुष्ठानों में भाग लेने के बाद महिलाओं ने अपने भाइयों को राखी बांधी. लाहौर से संचालित टीवी चैनल ‘बोलदा पंजाब’ के अनुसार, लाहौर में पुराने कृष्ण मंदिर में भी त्योहार मनाया गया.


यह भी पढ़ें:-
पाकिस्तान के टॉप लीडर्स ने भी मनाया रक्षा बंधन, बिलावल भुट्टो जरदारी ने कृष्णा कुमारी से बंधवाई राखी, जानें कौन हैं ये