नई दिल्ली: दुनिया की अमीर हस्तियों में शामिल और माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए लिए उठाए गए कदमों की तारीफ की है. पत्र में उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आपकी सरकार ने कोरोनोवायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और स्वास्थ्य सेवाओं से लोगों को जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया है.


पीएम मोदी को लिखे लेटर में बिल गेट्स ने लिखा, "मैं कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपके नेतृत्व के साथ- साथ आपकी और आपकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करता हूं. देश में हॉटस्पॉट चिह्नित करने और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए लॉकडाउन, क्वारंटाइन के साथ-साथ इस महामारी से लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाना काबिले तारीफ है.


इससे पहले इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (IMF) भी भारत द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना कर चुका है. आईएमएफ के एशिया और प्रशांत विभाग के निदेशक चांग योंग री ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कहा था, "आर्थिक मंदी के बावजूद सरकार ने देशव्यापी बंद लागू किया और हम भारत के समय रहते लिए गए फैसले का समर्थन करते हैं."


वहीं अगर कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो इस महामारी ने देश में अब तक 21 हजार लोगों को अपनी चपेट ले लिया है और 681 लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं जहां साढ़े पांच हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.


ये भी पढ़ें


पीएम मोदी की कविता फेसबुक पर साझा करने वाले की बल्ले-बल्ले, प्रधानमंत्री ने कहा धन्यवाद

रामदास आठवले के आवास पर तैनात सुरक्षा गार्ड हुए कोरोना संक्रमित, इलाज से तबीयत में सुधार