लंबे समय तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडल बिल गेट्स ने दुनिया के सबसे धनवान व्यक्तियों एलन मस्क और जेफ बेजोस पर तंज कसा है. बिल गेट्स ने एक इंटरव्यू के दौरान तब दोनों अरबपतियों पर निशाना साधा जब उनसे अंतरिक्ष यात्रा को लेकर सवाल किया गया. इस सवाल के जवाब में उन्होंने एलन मस्क और जेफ बेजोस पर निशाना साधते हुए कहा कि स्पेस छोड़िए, हमें पृथ्वी पर बहुत कुछ करना है. बिल गेट्स ने एलन मस्क और जेफ बेजोस पर यह तंज ऐसे वक्त पर कसा है जब दोनों स्पेस में अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं.


पृथ्वी पर बहुत कुछ करना है


जेम्स कार्डन द्वारा लिए गए इस इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि दुनिया के कई अरबपति स्पेस के प्रयोग और यात्रा में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, आपकी स्पेस यात्रा और उसके प्रयोग में कोई दिलचस्पी है. गेट्स ने इस सवाल के जवाब में कहा कि स्पेस? हमें पृथ्वी पर यहां बहुत कुछ करना है. मैं फिलहाल मलेरिया और ऐचआईवी जैसी बीमारियों से निपटने में लगा हूं. मैं उन बीमारियों से निपटने में लगा हूं.


मस्क और बेजोस ने आलोचना को बताया सही


दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में शुमार एलन मस्क और जेफ बेजोस ने आलोचना को सही बताया, उन्होंने कहा मेरे आलोचक सही थे. हमारे यहां और अभी पृथ्वी पर बहुत सारी समस्याएं हैं और हमें उन पर काम करने की जरूरत है और हमें भविष्य को देखने की भी जरूरत है, हमने हमेशा एक प्रजाति के रूप में और एक सभ्यता के रूप में ऐसा किया है.


वहीं एलन मस्क ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें अपने संसाधनों का अधिकांश हिस्सा पृथ्वी पर समस्याओं को सुलझाने में खर्च करना चाहिए. जैसे, हमारी अर्थव्यवस्था का 99% से अधिक हिस्सा पृथ्वी पर समस्याओं को हल करने के लिए समर्पित होना चाहिए.


यह भी पढ़ें:


पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे मन की बात, अमेरिका दौरे, क्वाड और यूएन बैठकों को लेकर दे सकते हैं जानकारी


अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अपने साथ ला रहे हैं तोहफे में मिली कई कलाकृतियां