Birmingham Nightclub Shooting: अमेरिका में अलबामा के बर्मिंघम नाइट क्लब में शनिवार (13 जुलाई 2024) की देर रात गोलीबारी हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई तो वहीं नौ अन्य घायल हो गए हैं. बर्मिंघम पुलिस के अनुसार 27वीं स्ट्रीट नॉर्थ के नाइट क्लब में रात 11 बजे कई एक शख्स ने जमकर गोलीबारी की. पुलिस ने कहा कि नाइट क्लब के अंदर दो महिलाएं और फुटपाथ पर एक शख्स के शव मिले.


नाइट क्लाब में गोलीबारी में चार लोगों की मौत


सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक बर्मिंघम के पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए कई लोगों को बाद में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक शख्स को मृत घोषिक किया गया और कुछ लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है. पुलिस के अनुसार गोलीबारी करने वाले शख्स की पहचान अभी नहीं की गई है और न ही अभी तक ये पता चल पाया है कि गोलीबारी क्यों की.


पुलिस ने बताया है आरोपी को पकड़ने के लिए सीसीटीवी कैमरे और स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है. अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं में कमी आती नहीं दिख रही है. रिपोर्ट के अनुसार एक आंकड़े में बताया गया कि संयुक्त राज्य अमेरिका में इस साल कम से कम 293 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं सामने आई है.


बर्मिंघम में एक और गोलीबारी की घटना आई सामने


एपी की रिपोर्ट के मुताबिक इसके अलवा बर्मिंघम में शनिवार की शाम को ही डियन समर ड्राइव के 1700 ब्लॉक में एक कार फायरिंग की गई थी, जिसमें सवाल तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हमले में पांच साल के बच्चे की भी मौत हुई.


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान शनिवार को हमला किया गया, जिसमें वे बाल-बाल बचे थे. गोली उनके कान को छूते हुए निकली थी. एफबीआई ने हमलावर की पहचान पेनसिल्वेनिया के बेथेल पार्क निवासी 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में किया, जिसे सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने मार गिराया.


ये भी पढ़ें : कैसे वापस होगा मुस्लिम महिलाओं के गुजारा-भत्ते पर 'सुप्रीम' फैसला? AIMPLB ने बैठक में बनाया प्लान, UCC पर भी रहेगी नजर