Black magic On Muizzu: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर काला जादू कराने का मामला हर गुजरते दिन के साथ जोर पकड़ रहा है. इस बीच मालदीव में काली गुड़िया चर्चाओं में है. दरअसल, मालदीव में एक पूर्व राज्य मंत्री के घर से एक काली गुड़िया बरामद हुई है और मामले ने यहां तक तूल पकड़ा कि देश के इस्लामिक मंत्रालय को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा.


इस्लामिक मंत्रालय ने कहा कि काली गुड़िया का काले जादू से कोई संबंध नहीं है. इससे पहले मालदीव की पूर्व राज्य मंत्री फातिमा शमनाज पर राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर काले जादू का प्रयोग करने का आरोप लगा और उन्हें इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था. इस्लामिक मंत्रालय ने सफाई दी है कि पर्यावरण मंत्रालय में पूर्व राज्य मंत्री फतिमा शमनाज और उनकी बहन हव्वा सना सलीम के घर से जब्त की गई गुड़िया से काला जादू किए जाने का कोई भी सबूत नहीं है.


सबूतों पर क्या बोले वकील?


पर्यावरण मंत्रालय में पूर्व राज्य मंत्री फतिमा शमनाज के वकील अली शाह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस ने अबतक कोई भी सबूत पेश नहीं किया है और घर से बरामद हुई काली गुड़िया में भी जादू का कोई निशान नहीं मिला. बताया गया कि घर से जब्त की गई गुड़िया और अन्य वस्तुओं में काले जादू या शिर्क (ईश्वर के साथ अन्य प्राणियों को सहयोगी के रूप में स्वीकार करना) से संबंधित कुछ भी नहीं पाया गया. 


क्यों हुई छापेमारी?


पूर्व राज्य मंत्री फतिमा शमनाज के घर छापेमारी एक खुफिया रिपोर्ट के आधार पर की गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शमनाज और उनकी बहन सना पर आरोप था कि दोनों ने लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए जादू-टोने का इस्तेमाल किया. बता दें कि राष्ट्रपति मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में मालदीव सरकार में पर्यावरण मंत्री फातिमा शमनाज समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया और बाद में कोर्ट ने उन्हें सात दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था. राष्ट्रपति मुइज्जू के लिए पर्यावरण मंत्री फातिमा शमनाज प्रेसिडेंट हाउस में बतौर राज्य मंत्री भी काम कर चुकी हैं.


ये भी पढ़ें: Maldives News: मुइज्जू के करीब आना चाहती थी महिला मंत्री, जादू-टोने का लिया सहारा, हो गईं गिरफ्तार