नई दिल्लीः अमेरिका में 9/11 हमला और ब्रेक्जिट जैसे मुद्दों पर भविष्यवाणी कर चुके नेत्रहीन बाबा वांग की एक और भविष्यवाणी सामने आई है. नए साल के आगमन से पहले बाबा वांगा ने बताया है कि अगले साल यानी 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गंभीर बीमारी होगी. उन्हें ब्रेन ट्यूमर नाम की बीमारी होगी. इस बीमारी के कारण वह अमेरिका की सत्ता से बाहर हो जाएंगे.


भविष्यवाणी के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के प्रयास किए जा सकते हैं. भविष्यवाणी के मुताबिक राष्ट्रपति पुतिन के ख‍िलाफ उनके दफ्तर के लोग ही साजिश रचेंगे.


बाबा वांग बुल्गारिया के रहने वाले हैं. वह नेत्रहीन है. उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक यूरोप के लिए भी साल 2020 अच्छा नहीं रहेगा. भविष्यवाणी में उन्होंने कहा है कि साल 2020 में चरपंथी समूह यूरोप पर रासायनिक हमला कर सकते हैं.


ISIS के उदय की भविष्यवाणी


अपने अन्य भविष्यवाणी में उन्‍होंने रूसी पनडुब्‍बी द क्रूस्क के डूबने की भी बात कही थी. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि भविष्य में आईएसआईएस (ISIS) जैसे आतंकी संगठन का उदय होगा. उनकी भविष्यवाणी सच साबित हुआ.


बताया जाता है कि बाबा वांगा ने कहा था कि अमेरिका का 44वां राष्‍ट्रपति एक अफ्रीकन-अमेरिकी होगा. रिपोर्ट के मुताबकि बाबा वांगा की मृत्यु साल 1996 में ही हो चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक बाबा वांगा की कई बातें सच साबित हुई हैं. इनमें अध‍िकतर षड्यंत्र की भविष्‍यवाण‍ियां हैं.


बताया जाता है कि उन्‍होंने साल 5079 तक की भविष्‍यवाणी की है. बाबा वांग का जन्म साल 1911 में उत्‍तरी मेसिडोनिया में हुआ था. बाबा वांगा के अनुयायी उन्‍हें दादी वांगा भी बुलाते हैं.


कजाकिस्तान में इमारत से टकराया 100 यात्रियों वाला बेक एयर का विमान, अबतक 14 लोगों की मौत