Bangladesh Crisis News: बांग्लादेश में पिछले 2 महीने से चल रहे आरक्षण विरोधी छात्र आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना से सोमवार यानी (5 अगस्त) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद हसीना देश छोड़कर भारत आ गईं. इस बीच, राष्ट्रपति ने जेल में बंद पूर्व पीएम और विपक्षी नेता खालिदा जिया को रिहा करने का आदेश दिया. उन्हें साल 2018 में भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में 17 साल कारावास की सजा सुनाई गई थी.


ABP न्यूज से बातचीत में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के प्रवक्ता ए.के.एम. वहीदुज्जमां ने बताया कि बीएनपी प्रमुख और पूर्व पीएम खालिदा जिया आज रिहा हो चुकी हैं. उन्हें उनका पासपोर्ट मिल गया है. जहां वो अपने इलाज के लिए विदेश जाएंगी. वहीदुज्जमां ने कहा कि खालिदा जिया के बेटे और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष तारिक रहमान अब बांग्लादेश वापस लौटेंगे. 


तारिक रहमान संभाल सकते हैं PM पद की जिम्मेदारी


नेशनलिस्ट पार्टी के प्रवक्ता ए.के.एम. वहीदुज्जमां ने आगे कहा कि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि खालिदा जिया हमारा पीएम चेहरा होंगी. क्योंकि वे काफी समय से बीमार हैं. मगर, हमारी पार्टी उनकी जगह पर उनके बेटे और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष तारिक रहमान को प्रधानमंत्री बना सकती है. तारिक रहमान पार्टी को नेत्रत्व देने के लिए तैयार हैं.


'अल्पसंख्यकों को बचाने के लिए प्रशासन दिख रहा लाचार'


वहीदुज्जमां ने कहा कि मुझे दुख है कि मैं अल्पसंख्यकों को बचाने के लिए प्रशासन का कोई भी प्रयास नही देख रहा हूं. ऐसा इसलिए है क्योंकि शेख हसीना ने प्रशासन को भ्रष्टाचार में शामिल कर लिया है. उन्होंने प्रशासन के साथ-साथ सेना, अर्धसैनिक बलों का भी राजनीतिकरण कर दिया है. इन संस्थाओं के खिलाफ भी मैं बेहद गुस्सा देख रहा हूं.


अंतरिम सरकार गैर राजनीतिक हो- BNP प्रवक्ता
 
बीएनपी प्रवक्ता ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा कि हम मांग कर रहे हैं कि अंतरिम सरकार गैर राजनीतिक हो. उन्हें जल्दी से जल्दी नई चुनी हुई सरकार को सत्ता सौंप देनी चाहिए. इसके साथ ही अगले 3 महीनों में एक बार चुनाव हो जाने चाहिए और नई चुनी हुई सरकार को सत्ता सौंप देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हालात बेहद भयानक है. ऐसे में ये पहचान करना बेहद मुश्किल है कि कौन किसको मार रहा है.


वहीदुज्जमां ने आगे कहा कि पूर्व पीएम शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग के दफ्तरों पर हमले हो रहे हैं. ये नही होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि किसी भी राजनीतिक पार्टी को ऐसे हालातों का सामना करना पड़े. मैं इन हालातों को देखकर परेशान हूं. जहां लोग बेहद गुस्से में हैं. सत्तारूढ़ पार्टी के आफिसों को ध्वस्त कर आग लगा रहे हैं ये किसी विशेष दल से नही हैं. इनमें से कुछ तो खुद आवामी लीग से जुड़े हुए हैं.


BNP चेयरमैन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अल्पसंख्यकों को बचाने की अपील


बीएनपी प्रवक्ता वहीदुज्जमां ने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष तारिक रहमान ने सोमवार यानि (5 अगस्त) को सभी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से देश के सभी मंदिरों को सुरक्षित करने के निर्देश दिए हैं आम तौर पर अल्पसंख्यक आवामी लीग को अपना समर्थन करते हैं. हालांकि, बीएनपी के नेता इन मंदिरों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही अल्पसंख्यकों के घरों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देना सिविल सोसाइटी और राजनीतिक पार्टियों का काम है.


ये भी पढ़ें: नेताजी की पेंटिंग, बुद्ध की मूर्ति... आप भी खरीद सकते हैं भारत के राष्ट्रपतियों को मिले उपहार, जानें कैसे?