ट्यूनिश: ट्यूनीशिया में एक दर्दनाक हादसे में तकरीबन 39 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. जिसने सभी को सकते में डाल दिया है. दरअसल ट्यूनीशियाई तटीय क्षेत्र के पास मंगलवार को एक नौका के पलट जाने से उसमें सवार 93 लोगों में से 39 अफ्रीकी प्रवासियों की मौत हो गयी है.


165 प्रवासियों को बचाया गया


ट्यूनीशियाई नेशनल गार्ड के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण ट्यूनिशिया में सफाक्स शहर के पास जलक्षेत्र में राहत दलों ने शवों को पानी से निकाला. ट्यूनीशिया के रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार पास में एक दूसरी नौका भी थी और बचाव दलों ने दोनों नौकाओं से कुल 165 प्रवासियों को बचाया.


39 अफ्रीकी प्रवासियों की मौत


अधिकारियों ने बताया कि नाव पर सवार कई बच्चों सहित 39 अफ्रीकी प्रवासियों की मौत ट्यूनीशियाई तट पर हो गई. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जीवित बचे लोगों को प्रशासनिक पूछताछ के लिए सफाक्स फिशिंग पोर्ट पर ले जाया गया, जबकि जीवित या अन्य पीड़ितों की तलाश जारी है.


नाव पलटने से हुआ हादसा


बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग उप-सहारा अफ्रीकी देशों से आए प्रवासी नागरिक थे. जो नावों के जरिए इटली में प्रवेश करना चाह रहे थे. वहीं अधिकारियों का मानना है कि प्रवासियों ने जिन नावों को उधार लिया था उनकी जर्जर हालत और ज्यादा भार होने के कारण नाव पानी में पलट गई और हादसा हो गया.


इसे भी पढ़ेंः
बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिलेगी भारत में बनी कोरोना वैक्सीन


Acid Attack Survivors की दर्द भरी दास्तान, एक 20 रुपये की बोतल ने बर्बाद किये न जाने कितने जीवन