Indian student died in America: अमेरिका में पुलिस की गाड़ी की चपेट में आने से एक भारतीय छात्रा की मौत हो गई थी जिससे संबंधित एक बॉडी कैमरा फुटेज सामने आई है. फुटेज में देखा जा सकता है कि सड़क पार करते समय सिएटल पुलिस की कार से टकराकर भारतीय छात्रा की दुखद मौत हो गई थी. 


बता दें कि साउथ लेक यूनियन में नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी छात्रा जाह्नवी कंडुला की 23 जनवरी को हत्या कर दी गई थी. जाह्नवी मास्टर डिग्री प्राप्त करने के लिए 2021 में बेंगलुरु (भारत) से सिएटल पहुंची थी, और इंजीनियरिंग कॉलेज में मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई कर रही थी.


हादसे वाली गाड़ी में बैठे थे केविन डेव 
जिस गाड़ी के कारण यह हादसा हुआ उसके पीछे सिएटल अधिकारी केविन डेव बैठे थे. बॉडी कैमरा वीडियो में इंजन से तेज़ गड़गड़ाहट सुनी जा सकती है क्योंकि केविन के स्पीडोमीटर ने 74 मील प्रति घंटे तक की गति दिखाई है.  


फॉक्स13 सिएटल के अनुसार, 23 वर्षीय जाहन्वी डेक्सटर एवेन्यू नॉर्थ और थॉमस स्ट्रीट के पास टहल रही थी, इसी दौरान वह सिएटल पुलिस की गाड़ी की चपेट में आ गई, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में हार्बरव्यू मेडिकल सेंटर ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. वीडियो फ़ुटेज में एक पुलिस अधिकारी को जाहन्वी को सीपीआर देते हुए दिखाया गया है 


हादसे में जांच जारी
एक अन्य बॉडीकैम फ़ुटेज में केविन ने कहा कि, मैं सायरन बजा रहा था उस वक्त लड़का क्रॉसवॉक पर थी और उसने जैसे ही मुझे देखा, वह क्रॉसवॉक से दौड़ने लगी जिससे हादसा हो गया. घटना के वक्त केविन फोन कॉल का जवाब दे रहे थे. घटना के बाद केविन को यह कहते हुए भी सुना गया, "मैं परेशान हो गया." हांलाकि पुलिस जवाबदेही कार्यालय यह जांच जारी रख रहा है कि केविन ने विभाग की नीति का अनुपालन किया है या नहीं.


जनवरी में जाह्न्वी के परिवार ने कहा था कि इस हादसे के बाद उनका दिल टूट गया है. केजेआर-एफएम रेडियो को दिए एक बयान में परिवार ने कहा, "जाह्नवी की दुखद मौत ने उनके परिवार और कम्यूनिटी के दिलों में एक बड़ा छेद कर दिया है, जिसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकेगी."


परिवार ने आगे कहा कि, "जाह्न्वी एक अकेली मां की बेटी थी जो भारत में एक स्कूल में पढ़ाती है. उन्होंने आगे कहा कि जाह्न्वी की मां को हर महीने की कमाई $200 से भी कम है. इसके बाबजूद भी जाह्नवी की मां ने उसे पढ़ाया और उसे इस उम्मीद से अमेरिका भेजा कि विदेश में जाकर जाह्नवी का भविष्य और बेहतर होगा" लेकिन  जाह्नवी की मौत से उसकी माँ की उम्मीदें और सपने अब ख़त्म हो गए हैं."


ये भी पढ़ें: Airlines Peeing Incident: घंटों करती रही वॉशरूम जाने का इंतजार, महिला ने प्लेन के फर्श पर किया टॉयलेट, बोली- क्रू ने किया मजबूर