कराचीः पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान में गुरुवार को हुए एक विस्फोट में सुरक्षाकर्मियों समेत कम से कम छह लोग घायल हो गए. यह विस्फोट क्वेटा के एयरपोर्ट रोड पर अस्करी पार्क के सामने हुआ. बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जिया लांगोवे ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के छह वाहनों का एक काफिला इस मार्ग से गुजर रहा था, उसी दौरान सड़क के किनारे एक मोटरसाइकिल में विस्फोट हुआ.


विस्फोट में छह लोग घायल


उन्होंने बताया कि प्राथमिक जानकारी इस ओर इशारा करती है कि विस्फोट में चार से पांच किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया. लांगोवे ने कहा कि विस्फोट में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. वहीं, आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने बताया कि घायलों में फ़्रंटियर कोर का भी एक सैनिक शामिल है.


अशांति फैलाने के लिए हुआ ब्लास्ट


हाल के दिनों में आतंकवादियों और अलगाववादियों ने सुरक्षा बलों पर और सार्वजनिक स्थानों पर कई हमले किए हैं. जिनके बारे में आतंकवाद निरोधी विभाग (CTD) के प्रवक्ता का कहना है कि स्पष्ट रूप से प्रांत में शांति को अस्थिर करने के उद्देश्य से किया गया था.


पिछले हफ्ते, सिबी जिले के सांगान इलाके में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कॉर्प्स के पांच जवानों को मार गिराया था. इससे पहले जून में मार्गट-क्वेटा रोड पर एक बम विस्फोट में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित एफसी के चार जवान शहीद हो गए थे.


इसे भी पढ़ेंः
कोरोना वैक्सीन की कमी की शिकायत के बीच स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- राजनीति करने की बेशर्म ललक...


PNB SCAM: नीरव मोदी की बहन ने ब्रिटेन के बैंक खाते से 17.25 करोड़ रुपये भारत सरकार को भेजे