Pakistan Blast: पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. ताजा मामला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके के बाजौर से जुड़ा हुआ है, जहां रविवार को हुए भीषण विस्फोट में अब तक 35 लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तानी मीडिया द डॉन के मुताबिक, बम धमाके में करीब 120 लोग घायल हैं. इनमें से कई की हालत नाजुक बनी हुई है, जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. 


वहीं, जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को निशाना बनाया गया है. पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने जेयूआई-एफ के बैठक को निशाना बना विस्फोट किया है. घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं, मौके से घायलों को हॅास्पिटल पहुंचाया जा रहा है.






ब्लास्ट के बाद वीडियो वायरल 


सोशल मीडिया पर ब्लास्ट के बाद के वीडियो और तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. जिसमें बम धमाके के बाद की त्रासदी देखी जा सकती है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. जेयूआईएफ के वरिष्ठ नेता हाफिज हमदुल्ला ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए सरकार से घायलों के लिए आपातकालीन चिकित्सा उपाय सुनिश्चित करने की अपील की है. 


जेयूआई-एफ नेता की भी मौत 


जियो न्यूज ने जिला आपातकालीन अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि बाजौर के खार में कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों में एक स्थानीय जेयूआई-एफ नेता भी शामिल है. मृत नेता की पहचान जियाउल्लाह जान के रूप में हुई है. अधिकारी ने बताया कि घायलों को टिमरगारा और पेशावर इलाज के लिए भेजा जा रहा है.


बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 


रिपोर्ट के मुतबिक, पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि यह विस्फोट कैसे हुए है. पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है. विस्फोट कथित तौर पर सम्मेलन के अंदर हुआ और कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने जियो न्यूज को बताया है कि 5 एंबुलेंस की मदद से अब तक लगभग 120 घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. कुल 120 के करीब लोग घायल हैं. उन्होंने आशंका जताई कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है. 


 ये भी पढ़ें: Wagner Group: वैगनर ग्रुप के लड़ाकों को देख दहशत में है पोलैंड, प्रधानमंत्री ने जताई हमले की आशंका