Bomb Cyclone 2022: मौसम विभाग ने अमेरिका में 'बम चक्रवात' की भविष्यवाणी की गई है. आने वाले कुछ दिनों में मौसम के लिहाज से अमेरिका के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं. दरअसल, बम चक्रवात क्रिसमस के हफ्ते में संयुक्त राज्य अमेरिका के एक बड़े हिस्से में बर्फ़ीले तूफान और तेज़ हवाएं ला सकता है. 


मेट्रो न्यूज के अनुसार, यह चक्रवात अमेरिका के लाखों लोगों को प्रभावित करेगा, क्योंकि इससे सर्दी के मौसम में गंभीर इजाफा होगा. खबर के मुताबिक, नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) ने कई राज्यों को तेज सर्दी के मौसम की भविष्यवाणी की है और राज्यों को चेतावनी जारी की है. नेशनल वेदर ने चेतावनी जारी करके कहा है कि पूरे देश में खतरनाक रूप से कम तापमान के साथ में हिमपात हो सकता है. 


सतर्क रहने की सलाह


अमेरिका के इडाहो, मोंटाना, यूटा और व्योमिंग के बड़े हिस्सों सहित कई पश्चिमी राज्यों को तेज सर्दियों के लिए सतर्क रहने की सलाह दी गई है. इन क्षेत्रों में अचानक से बर्फ़बारी होने की उम्मीद जताई गई है. इस दौरान 1 इंच प्रति घंटे से ज्यादा बर्फ गिरने के साथ में तेज हवाएं चल सकती हैं. यह लोदों के लिए खतरनाक समय साबित हो सकता है. 






अमेरिका में आएगी कड़ाके की ठंड


फॉक्स वेदर के अनुसार, सर्दियों में यह तूफान कड़ाके की ठंड, जानलेवा कम तापमान की शुरुआत तो करेगा है, साथ ही यह मैदानी इलाकों, मिडवेस्ट और पूर्व में भयंकर सर्दी करेगा. क्योंकि अमेरिका में भारी बारिश के बाद तापमान तेजी से नीचे गिर रहा है. अनुमान जताया जा रहा है कि इस बार के क्रिसमस पर 30 में अधिक सर्टियां पड़ सकती हैं. 


वॉशिंगटन में 24 इंच तक बर्फ गिरने का अनुमान


यूएसए टुडे के अनुसार, मिडवेस्ट और पैसिफिक नॉर्थवेस्ट के कुछ हिस्सों में सर्द हवा चलने की वजह से तेज सर्दियों होंगी. इसके साथ ही तूफान की चेतावनी जारी की गई है. इसके मुताबिक जहां मंगलवार को वॉशिंगटन में 24 इंच तक अतिरिक्त बर्फ गिरने का अनुमान था.


इस बीच, नेशनल वेदर सर्विस ने शिकागो सहित उत्तर मध्य अमेरिका में 40 मिलियन से अधिक लोगों के लिए शीतकालीन तूफान की चेतावनी जारी की है. इस क्षेत्र में तेज हवाएं और ठंडा तापमान बर्फबारी की तुलना में अधिक खतरनाक होगा.


यह भी पढ़ें: 'चिल्लाईं, रोईं, एक दूसरे को गले लगाया', तालिबान ने यूनिवर्सिटी में पढ़ाई पर लगाई रोक तो लड़कियों ने शेयर किया दर्द