Boris Johnson: ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने मंगलवार यानी आज अपनी उत्तराधिकारी लिज ट्रस (Liz Truss) के पदभार ग्रहण करने से ठीक पहले डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर विदाई भाषण दिया. बोरिस ने अंतिम रूप से डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ दिया है.  हांलाकि, जॉनसन का सफर कोरोना और घोटालों के कारण काफी छोटा रहा लेकिन, उनकी विदाई के दौरान उनके समर्थकों ने उनके लिए तालियां बजाईं. 


बोरिस जॉनसन ने इस दौरान अपने कुत्ते और बिल्ली का उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि अगर डिलिन (Dilyn) यानी उनका कुत्ता और लैरी (larry) यानी डाउनिंग स्ट्रीट में रहने वाली बिल्ली अगर अपनी कठिनाइयों को पीछे छोड़ सकते हैं तो कंजरवेटिव पार्टी (Conservative Party) भी यह कर सकती है. साथ ही उन्होंने वादा किया कि वह हर कदम पर लिज ट्रस और नई सरकार का समर्थन करेंगे. 


कंजर्वेटिव पार्टी से मदभेदों को दूर करने की अपील 


बोरिस ने इस दौरान कंजर्वेटिव पार्टी से ऊर्जा संकट (Energy Crisis) से निपटने के लिए अपने मतभेदों को दूर करने की भी अपील की. यही अपील करते हुए उन्होंने कहा था कि "अगर डिलिन (उनका कुत्ता) और लैरी (डाउनिंग स्ट्रीट बिल्ली) अपनी  कठिनाइयों को पीछे छोड़ सकते हैं तो कंजरवेटिव पार्टी भी कर सकती है"


वहीं, अपनी सफलताओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ब्रेक्सिट किया और यूरोप में सबसे तेजी से वैक्सीन का वितरण किया. इतना ही नहीं उन्होंने सड़कों को सुरक्षित बनाने, सड़कों पर अधिक पुलिस, अस्पतालों के निर्माण और हजारों नर्सो की भर्ती सहित अपनी अन्य सफलताएं भी गिनाईं.


बोरिस जॉनसन ने उम्मीद जताई कि नई सरकार लोगों को ऊर्जा संकट से निजात दिलाएगी. जॉनसन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ऊर्जा संकट पर ब्रिटिश लोगों को ब्लैकमेल नहीं कर सकते या धमका नहीं सकते. 


ये भी पढ़ें: 


Britain: बोरिस जॉनसन ने खुद की तुलना बूस्टर रॉकेटों से की, लिज ट्रस की सरकार को समर्थन के मसले पर जानें क्या कहा?


Liz Truss: लिज ट्रस के नाम से मेल खाती इस महिला के पास आई बधाइयों की बाढ़, मजेदार जवाब देकर चुटकी ले रही यूजर