Partygate Scandal: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने डाउनिंग स्ट्रीट में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाली पार्टियों के लिए सोमवार को माफी मांगी उन्होंने कहा कि उनपर और उनकी सरकार पर भरोसा किया जा सकता है. जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स में सांसदों से कहा कि वह ‘पार्टीगेट’ मामले के मद्देनजर सरकार चलाने के तरीकों में बदलाव करेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं इसे ठीक कर दूंगा.


उनकी यह टिप्पणी तब आई जब लोकसेवक सू ग्रे ने मामले की जांच में कहा कि प्रधानमंत्री और उनके कर्मचारियों द्वारा 2020 और 2021 में कोविड प्रतिबंधों के बीच पार्टी का आयोजन नियमों का उल्लंघन था. मामले में लंदन पुलिस भी अलग से जांच कर रही है. जॉनसन ने विपक्षी नेताओं और अपने कुछ कंजर्वेटिव सांसदों द्वारा इस्तीफा देने की मांग को खारिज कर दिया.


नेतृत्व और निर्णय विफलता


अपनी रिपोर्ट में ग्रे ने कहा कि ‘नेतृत्व और निर्णय की विफलताओं’ ने ऐसी  घटना को होने दिया जिनको की नहीं होने देना चाहिये था. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर आरोप है कि ब्रिटेन में लॉकडाउन के दौरान उनके कर्मचारियों द्वारा पार्टियों का आयोजन किया गया था. 


वहीं वर्ष 2020 और 2021 में 12 अन्य पार्टियों को लेकर आई रिपोर्ट्स को अभी सार्वजनिक करने से रोक दिया गया है क्योंकि पुलिस भी इस मामले में अलग से जांच कर रही है. पुलिस द्वारा जिस कार्यक्रमों के बारे में जांच की जा रही है उसमें जॉनसन के लिए जून 2020 की जन्मदिन पार्टी और अप्रैल 2021 में प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार की पूर्व संध्या पर आयोजित दो सभाएं भी शामिल हैं.


सरकार चलाने के तरीके में बदलाव करेंगे


इस बीच, जॉनसन ने समूचे घटनाक्रम पर माफी मांगी है और कहा है कि उनकी सरकार पर विश्वास किया जा सकता है. जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स में सांसदों से कहा कि वह ‘पार्टीगेट’ मामले के मद्देनजर सरकार चलाने के तरीके में और बदलाव लाएंगे.


ED के ज्वाइंट डायरेक्टर Rajeshwar Singh का इस्तीफा मंजूर, BJP के टिकट पर Sultanpur से लड़ सकते हैं चुनाव


ED के ज्वाइंट डायरेक्टर Rajeshwar Singh का इस्तीफा मंजूर, BJP के टिकट पर Sultanpur से लड़ सकते हैं चुनाव