Germany Get's New Defence Minister:  बोरिस पिस्टोरियस जर्मनी के नए रक्षा मंत्री नियुक्त किए गए हैं. मंगलवार (17 जनवरी) को उनके अप्वाइंटमेंट के बाद जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने बयान जारी कर खुद इस बात की पुष्टी की. पिस्टोरियस को क्रिस्टीन लैम्ब्रेक्ट के रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद नियुक्त किया गया है.


जर्मन चांसलर ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे देश के एक उत्कृष्ट राजनेता बोरिस पिस्टोरियस देश के नए रक्षा मंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि वह अपने अनुभव, क्षमता और मुखरता के साथ इस पद के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं.






पिस्टोरियस की नियुक्ति जर्मनी के रक्षामंत्री क्रिस्टीन लैम्ब्रेक्ट के इस्तीफे के बाद हुई है. उन्होंने सोमवार (16 जनवरी) को अपने पद से निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि समाचार एजेंसी डीडब्लयू की रिपोर्ट के मुताबिक उनके इस्तीफे का मूल कारण रूस-यूक्रेन युद्ध में तय समय पर टैंक भेजने में नाकामयाब होना बताया जा रहा है.


कौन हैं बोरिस पिस्टोरियस?
बोरिस पिस्टोरियस पिछले 9 साल से लोअर सैक्सोनी के आंतरिक मंत्री (गृह मंत्री) रहे हैं. वह वहां पर काफी लोकप्रिय भी हैं, स्कोल्ज की नजरों में वह ऐसे व्यक्ति हैं जो तय समय पर दिए गए काम करने को पूरा करने में सक्षम होंगे. 2013 से पिस्टोरियस लोअर सेक्सनी में एसपीडी के नेतृत्व वाली सरकार में आंतरिक सुरक्षा, साइबर अपराध, प्रवासन और खेल से जुड़े मामलों से निपट रहे हैं.


Vietnam President Resigns: अपदस्थ किए जाने की तैयारी के बीच वियतनाम के राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने दिया इस्तीफा