Christmas Bonus To 10 Employee: ऑस्ट्रेलिया की सबसे धनी महिला गीना रीनहार्ट ने अपने 10 कर्मचारियों को क्रिसमस के मौके पर करीब 100,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर क्रिसमस बोनस देने का निर्णय लिया है. चयनित कर्मचारियों में से एक कर्मचारी ने केवल तीन ही महीने पहले कंपनी में काम करना शुरू किया था. ऑस्ट्रेलिया के न्यूज़ कॉर्प एजेंसी के मुताबिक एक सूत्र ने सोमवार (12 दिसंबर) को 6PR रेडियो के जॉन ह्यूजेस रुमर फ़ाइल को बताया कि रॉय हिल के कर्मचारी, जो हैनकॉक प्रोस्पेक्टिंग के मालिकों में से एक हैं, वह भी इस बोनस जीतने की दौड़ में थे.



एक सूत्र ने पर्थ रेडियो कार्यक्रम को बताया कि पिछले हफ्ते गीना ने सभी रॉय हिल के कर्मचारियों को एक महत्वपूर्ण घोषणा के लिए तैयार रहने के लिए कहा था. उन्होंने इस बात की घोषणा कि थी एक टोपी से 10 नामों को बुलाने वाली हैं, जिनका नाम आएगा उन्हें $100,000 का इनाम बोनस के तौर पर दिया जाएगा.


रेडियो स्टेशन से हुई पुष्टि


मंगलवार को रॉय हिल के एक कर्मचारी ने इस अफवाह की पुष्टि करने के लिए रेडियो स्टेशन को फोन किया था. कर्मचारी के अनुसार विजेताओं में से एक केवल तीन महीने से ही इस खनन कंपनी के साथ काम कर रहा था. फोर्ब्स के अनुसार गीना रीनहार्ट का भाग्य काफी मजबूत है. लौह-अयस्क खोजकर्ता लांग हैनकॉक की बेटी रीनहार्ट ने अपने दिवंगत पिता की आर्थिक रूप से कमजोर कंपनी हैनकॉक प्रोस्पेक्टिंग का फिर से पुनर्निर्माण किया और 1992 में इसकी कार्यकारी अध्यक्ष बनी थी.


गीना रीनहार्ट को ट्रंप के प्रोग्राम में भी देखा गया था


हैनकॉक की सबसे मूल्यवान संपत्ति रॉय हिल माइनिंग प्रोजेक्ट है, जिसने 2015 में एशिया में शिपिंग शुरू की थी. देश भर में संपत्तियों के पोर्टफोलियो के साथ  खनन मैग्नेट ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे बड़ा मवेशी उत्पादक भी है. ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय समीक्षा के अनुसार 34 बिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की कुल संपत्ति के साथ खनन मैग्नेट पहले से ही ऑस्ट्रेलिया का सबसे अमीर व्यक्ति हैं. द गार्जियन के अनुसार गीना रीनहार्ट को बुधवार को फ्लोरिडा के मार-ए-लागो में डोनाल्ड ट्रम्प के 2024 के राष्ट्रपति अभियान के लॉन्च में भी देखा गया था.


ये भी पढ़ें- Nepal Accident: नेपाल के कावरेपालनचोक जिले में बड़ा सड़क हादसा, 13 लोगों की गई जान, 20 घायल