Pm Modi Jinping and Putin Photo Viral: रूस के कजान में हो रहे 16वें ब्रिक्स सम्मेलन पर सबकी नजर है. इस दौरान एक तस्वीर काफी वारयल हो रही है. यह तस्वीर अमेरिका के लिए चिंता बढ़ाने वाली है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है. इस तस्वीर में पीएम मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक साथ बैठे हैं और मुस्कुरा रहे हैं.


दुनिया के तीन ताकतवर देशों में शामिल भारत, रूस और चीन के शीर्ष नेताओं की यह मुस्कुराती हुई तस्वीर दुनिया की सबसे पावरफुल मुल्क अमेरिका की चिंता बढ़ा रही होगी. दरअसल ब्रिक्स पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं का एक अंतरराष्ट्रीय समूह है, जिसमें  ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं. हालांकि, इस बार चार नए देश ईरान, मिस्र, इथियोपिया और संयुक्त अरब अमीरात भी शामिल हो गए हैं. ब्रिक्स समूह के देश अमेरिका के लिए हमेशा से चिंता का विषय रहे हैं.


ब्रिक्स में पीएम मोदी का ग्रैंड वेलकम


ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का ग्रैंड वेलकम किया गया. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनका स्वागत गर्मजोशी के साथ किया. उन्होंने पीएम मोदी को गले लगा लिया. इससे पहले एयरपोर्ट पर रूसी राज्‍य तरारास्‍तान के हेड ने पीएम मोदी का स्वागत किया.


इसके बाद पुतिन और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उनका पिछले 3 महीनों में दो बार रूस आना दोनों देशों की मित्रता का प्रमाण है.


आज शी जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी


आज पाच साल बाद पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे. दोनों देशों के बीच सीमा विवाद सुलझाने को लेकर की गई अहम घोषणा के बाद ये पहली मुलाकात हो रही है. इस मुलाकात से पहले ही जो तस्वीर वायरल हो गई है वो बहुत कुछ कहती है.इस तस्वीर में पीएम मोदी और जिनपिंग के बीच पुतिन एक दूसरे को जोड़ने वाले पुल की तरह नजर आ रहे हैं.